सऊदी अरब से आकर विधायक बने प्रकाश राणा

सऊदी अरब से आकर विधायक बने प्रकाश राणा
Click for full image

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मंडी जिला की योगेन्द्र नगर विधानसभा क्षेत्र से एक अरबपति आजाद उम्मीदवार प्रकाश राणा लगभग 5 हजार वोटों से जीत गए हैं। राणा का सऊदी अरब क शहर जेद्दा में का कारोबार है और वह कई कंपनियों के मालिक हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वह अपने बेटों को अपना कारोबार सोंप कर सऊदी अरब से जनता की सेवा के मकसद से हिमाचल अपने पैत्रिक गाँव में चुनाव लड़ने आए थे। प्रकाश राणा को 22887 वोट मिले, जबकि भाजपा उम्मीदवार गुलाब सिंह को 18731 वोट मिले। प्रकाश राणा हमेशा अपने गाँव हेलीकॉप्टर से ही आते हैं। इसके लिए उन्होंने अपने घर के बाहर हेलिपैड भी बनवाया हुआ है।

राणा दसवीं पास हैं, उन्होंने नामांकन के साथ दिए गये एफिडेविट में अपनी और अपने परिवार की कुल जायदाद 3 अरब 32 करोड़ रूपये बताई है। प्रकाश राणा ने बताया कि उनके पिता स्वर्गीय प्रेम कुमार की ख्वाहिश थी कि वह राजनिति में आकर लोगों का सेवा करें। इस लिए उन्होंने चुनाव लड़ा। मंडी जिला के जोगेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गोलवा गाँव के रहने वाले प्रकाश राणा चुनाव लड़ने के लिए लगभग 6 महीने पहले ही आ गये थे।

उन्होंने अहम राजनितिक पार्टियों से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांगे थे लेकिन नहीं मिले। ऐसे में वह आज़ाद उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरे और कामियाब हुए।

Top Stories