Friday , September 21 2018

VIDEO: बोले प्रकाश राज, कहा-“केरल ऐसा राज्य जहां मैं बिना डरे साँस ले सकता हूं

प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रकाश राज अपने विचारों को खुले तौर पर व्यक्त करने से कभी पीछे नहीं रहे हैं और देश में संदिग्ध प्रथाओं के खिलाफ बोलने पर आरोप लगाया है।

इस बार, उन्होंने केरल राज्य की सराहना की। इसे एक राज्य के रूप में समझाते हुए जहां कोई बिना डरे सांस ले सकता है। केरल के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफके) के उद्घाटन समारोह में प्रकाश राज ने एक शक्ति से भरा भाषण दिया।

उन्होंने कहा, “जब मैं केरल आता हूं, तो मैं एक स्क्रिप्ट के साथ नहीं आता क्योंकि यहां कोई सेंसर नहीं है। मैं केरल से प्यार करता हूं क्योंकि यह एक राज्य है, जहाँ मैं बिना डर के सांस ले सकता हूं।”

सनाला कुमार ससिधारण द्वारा निर्देशित एक फिल्म सेक्सी दुर्गा नाम से जुड़े लोगों के समूह में अभिनेता ने भी झगड़ा किया।

प्रकाश राज पूछते हैं, “जो लोग फिल्म एस दुर्गा के खिलाफ नारे करते हैं, उन्हें ‘दुर्गा वाइन शॉप’ या बार के साथ कोई समस्या नहीं होती है। मुझे उन लोगों पर हंसी आती है जो मुझे धमकी देने की कोशिश करते हैं और मैं उन पर गाता हूं जो मुझे चुप करना चाहते हैं।”

उन्होंने सामाजिक मुद्दों पर बात करने की आवश्यकता पर जोर दिया। “एक कलाकार के रूप में, मैं अपनी आवाज उठाने के लिए जिम्मेदार हूं, और यह किसी भी राजनीतिक आत्मीयता के कारण नहीं है। वे आवाजों को चुप्पी करने और मन में भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अगली पीढ़ी उनकी आवाज बढ़ाने के बारे में सोचने की हिम्मत न करें। अगर किसी को राजस्थान में फांसी दी जाती है और अगर अपराधी स्वतंत्र हो सकता है, तो हमें यह सोचने की जरूरत है कि किस प्रकार के कथा को धक्का दिया जा रहा है। वे हिटलर के अवतार हैं।”

इससे पहले, प्रकाश राज ने पत्रकार गौरी लंकेष की हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर अपना गुस्सा व्यक्त किया था। उन्होंने पद्मवती विवाद के दौरान भी अपना रोष साझा किया, जब टीम को लगातार मौत की धमकियां और दुरुपयोग का सामना करना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT