ममता बनर्जी के लिए प्रशांत किशोर ने बनाई ‘यूथ इन पॉलिटिक्स’ अभियान!

ममता बनर्जी के लिए प्रशांत किशोर ने बनाई ‘यूथ इन पॉलिटिक्स’ अभियान!

2021 के विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने विशेष योजना बनाई है। उन्होंने पांच लाख युवाओं को राजनीतिक गतिविधियों को समझने व अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने का गुण सिखाने का निर्णय लिया है।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, इसके लिए सत्ताधारी तृणमूल से जुड़े युवाओं को प्रशिक्षित करने की योजना के तहत वह काम कर रहे हैं। इसकी जानकारी तृणमूल कांग्रेस की ओर से दी गई है। प्रशांत ने इस अभियान को ‘यूथ इन पॉलिटिक्स’ नाम दिया है।

इसके लिए उनकी टीम एक सूची तैयार कर रही है, जिसमें युवाओं को पंजीकृत किया जाएगा। सितंबर माह तक यह सूची तैयार कर ली जाएगी। उसके बाद विधानसभा चुनाव से पहले 15 महीने तक प्रशांत इन युवाओं को प्रशिक्षित करेंगे।

हालांकि इसमें केवल तृणमूल से जुड़े हुए युवा ही शामिल हो सकते हैं ऐसी कोई बाध्यता नहीं है। किसी भी पार्टी से जुड़े लोग अथवा गैर राजनीतिक मंच के युवा भी प्रशांत के साथ जुड़ सकते हैं।

उनकी टीम का कहना है कि भारत में साफ-सुथरी राजनीति व राष्ट्र के विकास के लिहाज से काम करने की रीति विकसित करने के लिए उन्होंने यह पहल की है। फिलहाल वह तृणमूल कांग्रेस के सियासी रणनीतिकार के तौर पर नियुक्त किए गए हैं, इसलिए इसका सबसे अधिक लाभ तृणमूल को ही होगा।

Top Stories