UP: एंबुलेंस सेवा नहीं मिलने पर गर्भवती महिला ने सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म

UP: एंबुलेंस सेवा नहीं मिलने पर गर्भवती महिला ने सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म
Click for full image

उत्तर प्रदेश: यूपी में सत्ता ग्रहण के बाद योगी सरकार ने अपने लम्बे चौड़े भाषण में कहा था कि हमारी सरकार 15 मिनट से भी कम समय में मरीजों को एंबुलेंस सेवा प्रदान कराएगी। लेकिन ठीक इसके उलट मथुरा में एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने के कारण एक गर्भवती महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मथुरा राया क्षेत्र के गांव सोनई में गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा उठने पर एंबुलेंस को कई बार फोन किया गया, लेकिन लगातार फोन करने के बावजूद जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो परिजनों ने महिला को किसी तरह मोटर साइकिल पर बैठा कर अस्पताल के लिए रवाना हुए। लेकिन जब दर्द असहनीय हो गया तो महिला को बीच सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा। रास्ते में पड़ने वाली दूसरे गांव की महिलाओं ने आनन-फानन में किसी तरह वहां पर परदा का इंतजाम कर प्रसूता को संभाला।

घंटों के बाद जच्चा बच्चा को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है, जहां जच्चा बच्चा दोनों ही सुरक्षित और स्वस्थ बताए जा रहें है।

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में यह कोई नई घटना नहीं है इस तरह की घटना राज्य में पहले भी कई बार सामने आ चुकी है। 29 अप्रैल को यूपी के बहराइच जिले में मौके पर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने के कारण एक गर्भवती महिला को बीच बाजार सड़क पर ही बच्ची को जन्म देना पड़ा।

Top Stories