राष्ट्रपति मैक्रॉन फ्रांस में इस्लाम के लिए सद्भाव कार्यप्रणाली में सुधार का वादा किया

राष्ट्रपति मैक्रॉन फ्रांस में इस्लाम के लिए सद्भाव कार्यप्रणाली में सुधार का वादा किया
Click for full image

पेरिस : फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रॉन ने रविवार की रात कहा कि देश के “ढांचे और नियमों” पर काम आने वाली योजना महीनों में शुरू होगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस्लाम “गणराज्य के कानूनों के अनुसार हर जगह इस्लामिक अमल किया जाए।”

उन्होंने आगे कहा “हम फ्रेंच मुसलमानों और उनके प्रतिनिधियों के साथ ऐसा करेंगे।” उन्होंने कहा कि फ्रांसीसी मुसलमानों के “विशाल बहुमत” ने पारस्परिक सम्मान के आधार पर व्यक्तिगत स्वतंत्रता और धर्मनिरपेक्षता के देश के सिद्धांतों का समर्थन किया है।

मैक्रॉन ने स्वीकार किया कि “आतंकवाद, दुनिया के अराजकता, प्रवासन और एकीकरण में हमारी विफलताओं ने सार्वजनिक भय के लिए मुख्य भूमिका निभाई है। “यही कारण है कि हमें गणतंत्र के आदेश और सम्मान को बहाल करना होगा,”. उन्होंने कहा, “सामान्य आदेश, सभ्यता की सामान्य भावना और धर्म के बारे में दिमाग और व्यक्तियों की स्वतंत्रता फ्रांस में खाली शब्द नहीं हैं, और इसके लिए एक नया ढांचा और सद्भाव की आवश्यकता है।”

मैक्रोन ने कहा, “गणतंत्र और इस्लाम के बीच संबंधों के लिए मुश्किल होने का कोई कारण नहीं है,” यह कहते हुए कि “इस्लाम की एक चरमपंथी और शत्रुतापूर्ण व्याख्या है जिसका उद्देश्य हमारे कानूनों को मुक्त राज्य और एक स्वतंत्र समाज के रूप में संदेह करना है जिसका जिसका निषेध है सिद्धांत धार्मिक आदेशों को प्रस्तुत नहीं करते हैं। “

Top Stories