Tuesday , April 24 2018

VIDEO: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कभी किसी विशेष समुदाय न रहा है और न रहेगा- राष्ट्रपति कोविंद

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज कड़े विरोध के बीच अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पहुंचे। रामनाथ कोविंद विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

विवादों के स्वर के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की तारीफों के जमकर पुल बांधे। राष्ट्रपति ने एएमयू को जमकर सराहा।

उन्होंने विश्वविद्यालय की सराहना करते हुए कहा कि, इस विश्वविद्यालय के लिए बनारस के एक महाराजा ने दान दिया था। और यह विश्वविद्यालय कभी किसी विशेष समुदाय का नहीं रहेगा। और ना ही यह विश्वविद्यालय कभी किसी समुदाय का रहा हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छात्रों की तारीफ़ करते हुए कहा कि, एएमयू के विद्यार्थियों ने देश की तरक्की में अमूल्य योगदान दिया हैं। राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने आधुनिक भारत के साथ ही दक्षिण एशिया और दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में अहम योगदान दिया है।

आपको बता दे कि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विश्वविद्यालय में पहुंचने को लेकर कुछ राजनीतिक चेहरे उनका जमकर विरोध कर रहे थे। राजनेताओं ने यह भी कहा था कि, अगर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पहुंचते हैं, तो इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पडेगा।

बुधवार यानि की आज राष्ट्रपति के एएमयू पहुंचने से पहले सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम किये गए थे। राष्ट्रपति आज यहां दीक्षांत समारोह में पहुंचे और सकुशल उन्होंने यहां से प्रस्थान भी किया।

इस दौरान कोई भी अनहोनी देखने को नहीं मिली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों को मेडल और डिग्री प्रदान की। उन्होंने कहा, ‘एएमयू देश के विकास में अपनी खास भूमिका निभाती रही है और सन 2020 में यह यूनिवर्सिटी अपने सौ वर्ष पूर्ण करने जा रही है।

TOPPOPULARRECENT