Sunday , December 17 2017

अफगानिस्तान पर बम गिराने के बाद ट्रंप की धमकी, अब इस देश से निपटा जाएगा

अफगानिस्तान पर अमरीका के सबसे शक्तिशाली गैर-परमाणु बम GBU-43/B हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी है। ट्रंप ने कहा है कि अफगानिस्तान में आईएसआईएस को निशाना बनाकर किया गया हमला उत्तर कोरिया को एक संदेश है।

वाइट हाउस में संवाददाताओं से बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने अफगानिस्तान में बम गिराए जाने की अनुमति दी थी।

ट्रम्प ने कहा, “वास्तव में यह एक सफल अभियान रहा। हमें अपनी सेना पर गर्व है। मुझे अभी यह नहीं पता कि इससे उत्तर कोरिया को संदेश मिलता है या नहीं। इससे कोई अंतर नहीं पड़ता।”

इसके बाद उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर उत्तर कोरिया एक समस्या है और इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा।

गौरतलब है कि गुरुवार की शाम 7.30 बजे अमरीकी सेना ने एमसी-130 फाइटर एयरक्राफ्ट के जरिए अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में आईएसआईएस के ठिकानों को तबाह करने के नाम पर दुनिया के सबसे बड़े बम GBU-43/B को गिराया।

वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई ने इस अमेरिकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा है कि यह कार्रवायी आतंकवाद के खिलाफ नहीं, बल्कि अफगानिस्तानियों के खिलाफ है।

करजई का कहना है कि अमेरिकी सेना उनके देश की जमीन का इस्तेमाल आधुनिक और घातक हथियारों के परीक्षण के लिए कर रही है। उन्होंने कहा है कि अमेरिका ने ये बम आतंकियों पर नहीं बल्कि अफगानिस्तानियों पर गिराया गया है।

 

TOPPOPULARRECENT