Monday , November 20 2017
Home / Election 2017 / बाबा साहब के पोते प्रकाश आंबेडकर को विपक्षी पार्टियां बनाएंगी राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार !

बाबा साहब के पोते प्रकाश आंबेडकर को विपक्षी पार्टियां बनाएंगी राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार !

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से दलित समुदाय के रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है। इसके मद्देनजर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां दलित चेहरे के रूप में प्रकाश अंबेडकर को अपना उम्मीदवार बना सकती हैं।

लेफ्ट के सूत्रों के मुताबिक, वह भाजपा को आसानी से राष्ट्रपति चुनाव नहीं जीतने देंगे। उन्होंने कहा कि  हम राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर और कुछ अन्य नामों पर विचार कर रहे हैं।

उधर, कांग्रेस ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने के भारतीय जनता पार्टी के फैसले को एकतरफा बताया है।

उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां 22 जून को इस संबंध में निर्णय लेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उम्मीदवार का नाम तय करने के बाद इसकी सूचना दी है।

पार्टी को ऐसी उम्मीद नहीं थी। लगता है कि केवल खानापूर्ति के लिए कांग्रेस नेताओं को इसकी सूचना दी गई है। उन्होंने कहा कि यह भाजपा का एकतरफा निर्णय है। हालांकि वह इस तरह का फैसला करने के लिए स्वतंत्र हैं।

आजाद ने कहा कि सोनिया गांधी की अध्यक्षता में 22 जून को विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक होगी जिसमें राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर फैसला किया जाएगा।

 

TOPPOPULARRECENT