Monday , December 11 2017

डीएमके चीफ एम. करुणानिधि से मिले पीएम मोदी

दक्षिण भारत की राजनीति में सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी के एक मूव ने राजनीतिक जानकारों को हैरत में डाल दिया। मोदी सोमवार को अपने चेन्नै दौरे के दौरान डीएमके चीफ करुणानिधि से मिलने पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक बैठक चली।

बता दें कि तमिलनाडुमें बीजेपी को डीएमके की धुर विरोधी एआईएडीएमके का करीबी माना जाता है। डीएमके केंद्र सरकार की नीतियों की कट्टर आलोचक रही है। ऐसे में मोदी और करुणानिधि की यह मुलाकात हर किसी को हैरान कर रही है। मोदी ने करुणानिधि से मुलाकात ही नहीं की, बल्कि उन्हें दिल्ली में अपने आवास पर आने का न्योता भी दिया।

इससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या तमिलनाडु में बीजेपी नए समीकरण तलाश रही है? हालांकि बीजेपी ने मोदी-करुणानिधि की मुलाकात पर ऐसी सभी अटकलों को खारिज किया है। बीजेपी ने इसे बस एक शिष्टाचार भेंट बताया है। डीएमके ने भी साफ किया कि इस मुलाकात का कोई राजनीतिक मायने नहीं निकाला जाए।

मोदी ने तमिल भाषा के समाचार पत्र ‘दीना थांती’ की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद करुणानिधि से उनके गोपालपुरम स्थित निवास पर मुलाकात की। यह पहला मौका है, जब मोदी ने करुणानिधि से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। मोदी का यह दौरा ऐसे समय में हुआ है, जब स्टालिन केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। स्टालिन ने केंद्र पर तमिलनाडु में समानांतर सरकार चलाने का आरोप लगाया है।

 

TOPPOPULARRECENT