2019 में रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी?

2019 में रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी?
Click for full image

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के गुरु और करीबी रहे यूपी के गया प्रसाद का मानना था कि प्रियंका को सक्रिय राजनीति में आना ही होगा। हालांकि माना यह भी जाता है कि प्रियंका, राहुल की खातिर ही राजनीति में अब तक नहीं उतरी हैं ताकि दोनों के बीच कोई तुलना न हो, पर अब चर्चा है कि प्रियंका रायबरेली से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

गया प्रसाद का निधन 2010 में हो गया था। कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल की ताजपोशी की खबर से उनका परिवार काफी उत्साहित है। गया प्रसाद के बेटे जगदीश शुक्ला अपने पिता के विचारों पर तो कोई प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, लेकिन राहुल द्वारा मां की विरासत संभालने की खबर से काफी उत्साहित हैं।

अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए शुक्ला कहते हैं, ‘मेरे पिता हमेशा कहते थे कि राहुल गांधी बहुत शांत और रिजर्व रहते हैं। उन्हें प्रियंका की जरूरत है। वह प्रियंका में इंदिरा गांधी की छवि देखते थे। प्रियंका काफी मुखर हैं और हमें लगता है कि राजनीति में भाई-बहन की यह जोड़ी बहुत अच्छा कर सकती है। हमें उम्मीद है कि प्रियंका 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।’

रायबरेली के इस परिवार के घर में भगवान गणेश की एक 40 साल से पुरानी प्रतिमा है जिसे सालों से यह सौभाग्य के संकेत के तौर पर रखते रहे हैं। शुक्ला परिवार में दशकों से यह परंपरा रही है कि जब भी नेहरू-गांधी परिवार का कोई सदस्य नॉमिनेशन फाइल करता है या कोई पद संभालता है घर में हवन और गणेश आरती होती है।

के सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदू के तौर पर रेकॉर्ड में नाम दर्ज होने के विवाद पर शुक्ला परिवार का कहना है कि यह गैर-जरूरी विवाद है। उन्होंने कहा, ‘आप देख सकते हैं हमारे घर में लगी तस्वीरों में उनका परिवार कितनी सारी पूजा और हवन में शामिल हुआ है।’

Top Stories