कांग्रेस की कमान संभालने में पुरी तरह सक्षम हैं प्रियंका गांधी!

कांग्रेस की कमान संभालने में पुरी तरह सक्षम हैं प्रियंका गांधी!

कांग्रेस में अब यह मांग जोड़ पकड़ने लगी है कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से ही हो। पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने एक न्यूज एजेंसी से कहा कि प्रियंका गांधी पार्टी को संभालने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा, ‘आपने देखा होगा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के एक गांव में क्या किया।

यह अद्भुत था। वह वहीं रूकी और जो करना चाहती थीं, वह किया।’ सिंह ने सुझाव दिया कि राहुल गांधी का वह फैसला बदलना होगा, जिसमें कहा गया था कि गांधी परिवार के बाहर का कोई कांग्रेस अध्यक्ष बने।

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने कहा था कि प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। उनके अलावा कोई और नहीं।

वह 100 फीसदी स्वीकार हैं।’ उधर पुणे के एक विनिर्माण फर्म में मैनेजर के रूप में कार्यरत 28 वर्षीय एक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर गजानंद होसले ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने की इच्छा जताई है। वे इसके लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि 23 जुलाई को कांग्रेस की शहर इकाई के अध्यक्ष रमेश बागवे को अपना आवेदन पत्र सौंपेगें। दरअसल राहुल गांधी के कांग्रेस पद पर से इस्तीफा देने के बाद यह पद रिक्त पड़ा है। गजानंद होसले ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले पर अड़े हैं।

पार्टी इस बात को लेकर असमंजस में है कि किसे नया पार्टी प्रमुख नियुक्त किया जाए और ऐसे में मैं इस पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए आवेदन करने से पहले मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता की प्रक्रिया पूरी कर लूंगा।

Top Stories