Thursday , December 14 2017

ट्रंप के खिलाफ मैक्सिको की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

मैक्सिको में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के खिलाफ हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं। मैक्सिको के तमाम विभिन्न शहरों में प्रदर्शन हो रहा है। विरोध प्रदर्शन करने वालों ने ट्रंप को विश्व के लिए खतरा बताया है। उनका कहना है कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति अमरीका और मैक्सिको दोनों के लिए खतरा हैं।

ट्रंप मैक्सिको के लोगों को अपराधी बताते रहे हैं। ट्रंप ने चुनाव अभियान के दौरान विवादित बयान देते हुए कहा था कि अगर वे राष्ट्रपति बन गए तो शरणार्थियों और मुसलमानों के अमरीका में आगमन पर प्रतिबंध लगा देंगे।

उन्होंने यह भी कहा था कि वे मैक्सिको के लोगों के अमेरिका में प्रवेश को रोकने के लिए दोनों देशों के बीच दीवार बनवाएंगे। बता दें कि वॉशिंग्टन पोस्ट ने हाल ही में एक सर्वेक्षण कराया है। इस सर्वे में यह सामने आया है कि अमरीका के 60 प्रतिशत लोग ट्रंप के क्रियाकलापों से सहमत नहीं हैं।

गौरतलब है कि ट्रंप के सत्ता में आने के बाद से मैक्सिको और अमरीका का संबंध हालिया दशकों के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। हाल ही में ट्रंप ने अमेरिका और मैक्सिको के बीच दीवार बनाने की घोषणा की है। ट्रंप की इस कार्यवाई ने मैक्सिको के लोगों का क्रोध भड़का दिया है।

TOPPOPULARRECENT