Tuesday , December 12 2017

गुजरात: अमित शाह के भाषण के दौरान पाटीदार युवाओं ने की बीजेपी के ख़िलाफ़ नारेबाजी

अहमदाबाद : गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत के बाद अमित शाह के भाषण के दौरान पाटीदार युवाओं ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की। माना जा रहा था कि अमित शाह पटेल समुदाय के लोगों को साधने के लिए ही सरदार पटेल के घर से यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। लेकिन उन्हें पटेल समुदाय के ही विरोध का सामना करना पड़ा। यात्रा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि यह सरदार पटेल की धरती है, जिन्होंने देश को एक करने और किसानों के हितों के लिए आवाज उठाई।

अमित शाह की ओर से सरदार पटेल के घर से यात्रा की शुरुआत करने के राजनीतिक मकसद को आसानी से समझा जा सकता है। इसके जरिए बीजेपी की कोशिश आरक्षण आंदोलन के बाद से नाराज बताए जा रहे पटेल समुदाय के लोगों को साधने की होगी। सूबे में करीब 20 फीसदी आबादी और 70 सीटों पर प्रभाव रखने वाले पटेल समुदाय को कांग्रेस भी रिझाने की कोशिश कर रही है। पिछले सप्ताह ही राहुल गांधी ने पटेल समुदाय की बहुलता वाले सौराष्ट्र क्षेत्र का दौरा किया था और कई मंदिरों की यात्रा कर अलग ही संदेश देने का प्रयास किया था।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि वह हमारे विकास कार्यों का ब्योरा मांगते हैं। मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि पहले वह सरदार पटेल और गुजरात की तीन पीढ़ियों के साथ हुए अन्याय का हिसाब दें।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोरारजी भाई के साथ भी अन्याय किया गया। इसके बाद कांग्रेस की तीसरी पीढ़ी सोनिया और राहुल ने नरेंद्र भाई और गुजरात के साथ अन्याय किया। कांग्रेस की ओर से सूबे के पूर्व सीएम रहे माधव सिंह सोलंकी का नाम लेते हुए शाह ने कहा कि उन्होंने किसानों और गुजरातियों पर गोलियां चलवाईं।

TOPPOPULARRECENT