Sunday , November 19 2017
Home / Delhi News / JNUTA ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के ख़िलाफ़ खोला मोर्चा, ‘खाली क्लास लेक्चर सीरीज़’ शुरू करेंगे

JNUTA ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के ख़िलाफ़ खोला मोर्चा, ‘खाली क्लास लेक्चर सीरीज़’ शुरू करेंगे

जेएनयू शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) ने यूनिवर्सिटी के प्रशासन और अन्य मामलों में कथित गड़बड़ी के खिलाफ इस सत्र में ‘खाली क्लास लेक्चर सीरीज़’ आयोजित  करने का फैसला किया है।

एक अगस्त को अपनी आम सभा में जेएनयूटीए ने शिक्षकों के अधिकारों, जेएनयू कानून, शोध कार्यक्रमों में दाखिले की फिर से शुरूआत सहित अन्य मुद्दों के लिए मॉनसून सेमेस्टर में सतत अभियान चलाने की बात कही।

जेएनयूटीए की अध्यक्ष आयशा किदवई ने ‘खाली क्लास लेक्चर सीरीज़’ के बारे में बताया कि इस सीरीज़ को विशेष केंद्रों और स्कूलों द्वारा पढ़ाया जाएगा- जिनके 2017-18 के सत्र में शोध कार्यक्रमों में ज़ीरो एडमिशन हुए हैं। यह उम्मीद है कि इसे 14 अगस्त के बाद परिसर में कई स्थानों पर आयोजित किया जाएगा।

शिक्षक संघ ने शिक्षकों के अधिकारों की रक्षा में आठ अगस्त को एक मार्च आयोजित करने का भी ऐलान किया। 

शिक्षक संघ की बैठक में एक विस्तृत आरोप-पत्र तैयार कर इसे प्रचारित करने का फैसला किया गया। आरोप-पत्र में जेएनयू के कुलपति और उनकी टीम की नाकामियों का जिक्र किया जाएगा।

जेएनयू के एक नए सर्कुलर पर यूनिवर्सिटी के टीचर्स ने सवाल उठाया है। सर्कुलर में कहा गया है कि यूजीसी गजट 2017-18 सेशन से लागू होगा और इससे पहले के स्टूडेंट्स पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

TOPPOPULARRECENT