अहमद शाह अब्दाली के रोल में संजय दत्त की फिल्म का हो रहा है विरोध!

अहमद शाह अब्दाली के रोल में संजय दत्त की फिल्म का हो रहा है विरोध!

संजय दत्त और अर्जुन कपूर की फ़िल्म ‘पानीपत’ विवादों में घिरती नजर आ रही है। फ़िल्म का ट्रेलर आने के बाद से अहमद शाह अब्दाली के किरदार को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, इस फ़िल्म को लेकर भारत-अफगानिस्तान के संबंधों पर भी चर्चा शुरू हो चुकी है। इसको लेकर अफगानी नागरिक और विशिष्ट लोग सोशल मीडिया पर अपील भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि फ़िल्म में अहमद शाह अब्दाली को नकारात्मक रूप से दिखाने से बचना चाहिए।

यह विवाद चर्चा में तब आया, जब अफगनिस्तान के पूर्व राजनयिक ने अहमद शाह अब्दाली के किरदार को लेकर एक ट्वीट किया। पानीपत को लेकर संजय दत्त ने पोस्टर शेयर किया था।

इसको रिट्वीट करते हुए पूर्व राजनयिक शाइदा अब्दाली ने कहा, ‘प्रिय सजंय दत्त जी, ऐतिहासिक तौर पर भारतीय सिनेमा की इंडो-अफगान संबंध मजूबत करने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि ‘पानीपत’ फिल्म में हमारे साझा इतिहास के इस महत्वपूर्ण हिस्से को दिखाने में पूरा ध्यान रखा गया होगा।’

शाइदा के अलावा सोशल मीडिया पर एक्टिव कई अफगानी यूजर्स इस फ़िल्म को लेकर ट्वीट कर रहे हैं।

उनकी भी अपील है कि फ़िल्म अहमद शाह अब्दाली को क्रूर ना दिखाया जाए। चूंकि अहमद शाह अफगान इतिहास के एक बड़े हीरो हैं। उन्हें अफगानिस्तान में अहमद शाह बाबा के नाम से जाना जाता है।