Saturday , November 25 2017
Home / Delhi News / नीले रंग में रंगी राजधानी, योगी सरकार के विरोध भी जंतर-मंतर पर इकट्ठा हुए लाखों भीम सेना समर्थक

नीले रंग में रंगी राजधानी, योगी सरकार के विरोध भी जंतर-मंतर पर इकट्ठा हुए लाखों भीम सेना समर्थक

सहारनपुर में हुई जातीय संघर्ष के बाद सुर्खियां बटोरने वाली भीम आर्मी के समर्थन में दिल्ली के जंतर मंतर में लाखों लोग जमा हुए। सुबह दस बजे ही जंतर-मंतर भीम आर्मी के रंग में रंग गया।

हज़ारों की तादाद में पहुंचे युवाओं ने भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण का मुखौटा लगा रखा था। ये सभी सहारनपुर में दलितों को न्याय दिलाने और भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण के खिलाफ झूठे केस दर्ज करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

यूपी की राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी भीम आर्मी ने रविवार को देश की राजधानी के पुलिस प्रशासन को भी चौकन्ना कर दिया। सुबह 9 बजे ही जंतर-मंतर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। भीड़ को देखते हुए दस बजे पुलिस बलों की संख्या को बढ़ा दी गई।

सभा में वक्ताओं ने भाषण दिए , वक्ताओं ने कहाकि पूरे देश में दलितों पर अत्याचार हो रहा है, मनुवाद हावी है और अगर हक़ चाहिए तो दलितों को एकजुट होना होगा।

जंतर-मंतर पर चल रहे कार्यक्रम के मंच से भीड़ को बताया गया कि मंच पर ना तो कोई भीम आर्मी का पदाधिकारी है और ना ही किसी पार्टी विशेष का नेता। कहा गया कि सहारनपुर प्रकरण के पीड़ितों ने मंच संभाल रखा है।

TOPPOPULARRECENT