PSL 2018: इस्लामाबाद युनाइटेड ने पेशावर को हराकर चैंपियन बना

PSL 2018: इस्लामाबाद युनाइटेड ने पेशावर को हराकर चैंपियन बना
Click for full image

पीएसएल 2018 के फाइनल मुकाबले इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जालमी के बीच हुअा।जिस में इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम ने पेशावर को 3 विकेट से हराकर खिताबी मुकाबला अपने नाम किया। इसी दौरान 17वें अोवर में धमाकेदार छक्का जड़ तकर फईम अशरफ ने अपनी टीम को जीत दिलाई।
https://youtu.be/ngeUcJV68Ko
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करेत हुए पेशावर ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। पेशावर की ओर से पिछले मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले कामरान अकमल इस मैच में महज 1 रन बनाकर आउट हुए। वहीं मोहम्मद हफीज (8) भी कुछ खास नहीं कर सके।

उनके बाद क्रिस जॉर्डन (36) और लियाम डावसन (33) ने पारी को संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। विपक्षी टीम की ओर से शादाब खान ने सर्वाधिक 3, जबकि समित पटेल-हुसैन तलत ने 2-2 शिकार किए। इनके अलावा मोहम्मद शमी और फहीम अंसारी को 1-1 सफलता हाथ लगी।

रोंची बने पूरे टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
ल्यूक रोंची ने 26 गेंदों पर 52 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में पांच छक्के और चार चौके लगाए।

ल्यूक रोंकी को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। रोंची पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। उन्होंने 11 मैचों में कुल 435 रन बनाए। आसिफ अली ने तीन छक्कों की मदद से 26 रन बनाए।

इस्लामाबाद की शुरुआत काफी अच्छी रही। रोंकी (52) और साहिबजादा फरहान (44) ने पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े। जब इस्लामाबाद की जीत काफी आसान लग रही थी। लेकिन तभी दोनों बल्लेबाज आउट हो गए।

इस्लामाबाद का स्कोर पांच विकेट पर 115 रन हो गया और पेशावर को जीत की उम्मीद नजर आने लगी। लेकिन फहीम अशरफ ने 6 गेंदों पर 26 रन जड़कर टीम को 7 विकेट पर 154 रन तक पहुंचा दिया। पेशावर के लिए तेज गेंदबाजों हसन अली, वहाब रियाज और जॉर्डन ने 2-2 विकेट लिए।

Top Stories