पुलवामा हमला: शाह फैसल ने कहा- ‘कश्मीर एक ऊंचाई वाले कब्रिस्तान की तरह है’

पुलवामा हमला: शाह फैसल ने कहा- ‘कश्मीर एक ऊंचाई वाले कब्रिस्तान की तरह है’

पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर देश में गुस्से का माहौल है. इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। वहीं जम्मू कश्मीर में हुए इस हमले के बाद पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल का कहना है कश्मीर एक ऊंचाई वाले कब्रिस्तान की तरह है।

न्यूज 18 के मुताबिक पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को यह समझना मुश्किल हो गया कि किस तरह की हिंसा निंदा के लायक है। उन्होंने कहा ‘कश्मीर एक ऊंचे कब्रिस्तान की तरह है।

करीब 70 लाख लोग मरने का इंतजार कर रहे हैं। यहां हर तरह की हत्याएं हो रही है। ऐसे में हमारे लिए थोड़ा मुश्किल है कि किस तरह की हिंसा की निंदा की जाए।

दरअसल, गुरुवार को एक आत्मघाती हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ने विस्फोटक भरी गाड़ी से सीआरपीएफ के काफीले की बस को टक्कर मार दी।

इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए तो वहीं कई जख्मी भी हुए. फैसल ने हाल ही में सिविल सर्विसेज से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद वह अपनी राजनीतिक योजना पर विचार कर रहे हैं। वहीं उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक की उपयोगिता पर भी सवाल उठाया।

उन्होंने कहा ‘हमने सर्जिकल स्ट्राइक की कोशिश की, क्या यह सफल रहा नहीं। क्या हम पाकिस्तान के साथ युद्ध कर सकते हैं, जो कि एक परमाणु राज्य है। मुझे लगता है नहीं।

हम दक्षिण एशिया में एक और उथल-पुथल नहीं कर सकते. अगर यह जारी रहा तो भारत के भीतर एक अफगानिस्तान और एक सीरिया होगा।

Top Stories