Saturday , September 22 2018

ब्रिटेन में मुसलमानों के खिलाफ़ अब नया अभियान ‘पनिस ए मुस्लिम डे’, बांटे जा रहे हैं भड़काऊ भाषा में छपे पर्ची!

दुनिया भर में हर कुछ दिन पर एक नया डे मनाने का चलन है। इसी में ब्रिटेन में एक नया डे शुरू करने वाला एक पर्च बांटा जा रहा है। लंदन शहर में बांटे जा रहे इस पर्चे को कई जगह डाक से भी भेजा गया है। इस डे का नाम है punish a muslim day मतलब इस दिन को मनाने के लिए किसी मुसलमान को सजा देने होगी।

भड़काऊ भाषा में लिखे गए इस पर्चे में इन ‘सजाओं’ के अलग-अलग पॉइंट तय किए गए हैं। पर्चे पर लिखा है, ‘उन्होंने आपको चोट पहुंचाई है। उन्होंने आपके प्रिय लोगों को तकलीफ दी है। आप इसके बारे में क्या कर रहे हैं? क्या आप बहुसंख्य जनता की तरह सिर्फ भेड़ें हैं? भेड़ें सिर्फ हुक्म माना करती हैं। भेड़ें मत बनिए।

हिंसा भड़काने की अपील करने वाले इस पर्चे में किसी मुस्लिम को गाली देने से मार डालने तक के ऑप्शन हैं।

किसी मुसलमान को गाली दो – 10 पॉइंट्स किसी मुसलमान महिला का हिजाब खींच दो – 25 पॉइंट्स किसी मुसलमान के चेहरे पर एसिड फेंको – 50 पॉइंट्स किसी मुसलमान की पिटाई कर दो – 100 पॉइंट्स किसी मुसलमान को बिजली के झटके देकर या खाल उतारकर टॉर्चर करो – 250 पॉइंट्स किसी मुसलमान को मार डालो (गन से, चाकू से काटकर या गाड़ी से कुचलकर) – 500 पॉइंट्स किसी मुसलमान को जला दो या बम से उड़ा दो – 1000 पॉइंट्स मक्का पर न्यूक्लियर अटैक कर दो – 2500 पॉइंट्स

इस पर्चे के बाद कुछ एक नस्लीय हमलों की घटनाएं भी हुईं. जिसके बाद सोशल मीडिया पर इसके विरोध में लोग आए। इन लोगों ने 3 अप्रैल को ही लव अ मुस्लिम डे मनाने की अपील शुरू की है। इसके साथ ही इन लोगों ने एक पर्चा भी जारी किया है। इस दूसरे पर्चें में अच्छी बाते कहीं गई हैं।

TOPPOPULARRECENT