पंजाब में दर्दनाक हादसा, दलित युवक को जिन्दा जलाया!

पंजाब में दर्दनाक हादसा, दलित युवक को जिन्दा जलाया!

पंजाब के मानसा में एक 16 साल के दलित लड़के को कुछ लोगों ने पिलर से बांधकर उसे जिंदा जला दिया। पंजाब पुलिस ने रविवार को इस मामले की जानकारी दी है।

हरिभूमी पर छपी खबर के अनुसार, पुलिस ने लड़के की हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित और आरोपी दोनों दलित समुदाय से हैं। यह घटना शनिवार को हुई थी, जबकि रविवार सुबह शव बरामद किया गया था।

मनसा शहर पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुखजीत सिंह ने कहा कि हमारी जांच के अनुसार जसप्रीत सिंह को पहले एक रस्सी से खंभे से बांधा गया था, और फिर आग लगाने से पहले उस पर पेट्रोल डाला गया था। जसप्रीत की मौके पर ही मौत हो गई थी।

एसएसपी मनसा नरेंद्र भार्गव ने तीनों आरोपियों, जशन सिंह, गुरजीत सिंह और राजू सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसएचओ ने खुलासा किया जसप्रीत के बड़े भाई कुलविंदर सिंह ने करीब ढाई साल पहले जशन की बहन राजो कौर से शादी की थी।

वह दोनों के शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर बुढलाडा में रहने की बात कही थी और वह शादी होने के बाद भी एक बार भी अपने माता-पिता के घर नहीं गए।

उनका एक साल का बेटा भी है। एसएचओ ने खुलासा किया कि जशन के परिवार से मिली जानकारी के अनुसार जसप्रीत इस शादी के बारे में उसे और उसके परिवार को चिढ़ाता था और कहता था कि कुलविंदर वापस आ जाएगा और जल्द ही उनके साथ रहना शुरू कर देगा।

सूत्रों ने कहा कि लड़की का परिवार शादी से नाखुश था और उसने शादी के बाद दोनों को इस क्षेत्र में लौटने की अनुमति नहीं दी थी। उन्होंने कहा कि जसप्रीत परिवार को चिढ़ाता था इसलिए यह घटना शनिवार को घट गई।

Top Stories