Friday , November 17 2017
Home / Islami Duniya / क़तर को हमास और ब्रदरहुड की सहायता को रोकना होगा: सऊदी अरब

क़तर को हमास और ब्रदरहुड की सहायता को रोकना होगा: सऊदी अरब

रियाद। सऊदी अरब के विदेश मंत्री आदिल अलजीबर ने कहा है कि खाड़ी देशों के साथ रिश्तों की बहाली से पहले क़तर को फिलीस्तीनी समूह हमास और मिस्र के ब्रदरहुड जैसे संगठनों की सहायता बंद करना होगा। अपनी फ्रांस यात्रा के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आदिल अलजबीर ने कहा कि सऊदी अरब का उद्देश्य क़तर को नुकसान पहुँचाने का नहीं, लेकिन उसे ठीक निर्णय करने के लिए एक और मौका देना है। अब यह क़तर पर निर्भर है कि वह कौन सा रास्ता चुनता है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार, उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों से क़तर के खिलाफ उठाए गए कुछ आर्थिक उपायों का उद्देश्य भी दोहा को अपनी नीति बदलने और उग्रवादी समूहों से नाता तोड़ने पर राज़ी करना है। उम्मीद है कि तर्क और बुद्धि क़तर को सही दिशा में निर्णय करने के लिए राजी करने में सफल हो जाएंगे। एक सवाल के जवाब में सउदी विदेश मंत्री ने कहा कि क़तर के खिलाफ उठाए गए कदम काफी हैं। इन फैसलों के कारण क़तर पर असामान्य दबाव बढ़ेगा और कतरी जनता उनके परिणाम को भुगतना पसंद नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि सऊदी विदेश मंत्री एक ऐसे समय में फ्रांस के दौरे पर पेरिस पहुंचे हैं जब हाल ही में सऊदी अरब, अमीरात, बहरीन, मिस्र सहित सात देशों ने क़तर से राजनयिक संबंध तोड़ लिए हैं।

TOPPOPULARRECENT