Friday , January 19 2018

गौरी लंकेश की हत्या पर बोले ए आर रहमान: ये तो नहीं है मेरा भारत

मुंबई: देश की वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मौत संगीतकार ए.आर. रहमान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर जर्नलिस्ट-एक्टिविस्ट गौरी लंकेश की हत्या जैसे मामले पेश आते हैं तो यह उनका भारत नहीं है।

दरअसल वह मुंबई ‘वन हार्टः द ए.आर. रहमान कन्सर्ट फिल्म’ के प्रीमियर के मौके पर पहुंचे थे, जहां रहमान से गौरी लंकेश की हत्या के बारे में पूछा गया।

उन्होंने बहुत ही भावुक होकर कहा कि, ”मैं इसे लेकर काफ़ी दुखी हूं। ऐसी चीज़ें भारत में नहीं होनी चाहिए. अगर ऐसी घटनाएं भारत में होती हैं तो यह मेरा भारत नहीं है। मैं चाहता हूं मेरा भारत प्रगतिशील और संवेदनशील बने.”

इसके साथ उनकी बायोपिक के बारे में पूछे जाने पर जवाब दिया कि , “मैं अभी जवान हूं. शायद मेरे जाने के बाद कोई इससे बनाने की कोशिश करेगा.” रहमान ने इस मौके पर दावा किया कि लोगों ने उनकी इस जैसी फिल्म पहले नहीं देखी होगी।

ऑस्कर और ग्रैमी अवॉर्ड से सम्मानित किए जा चुके मशहूर संगीतकार एआर रहमान ने संगीत की दुनिया में 25 साल पूरे कर लिए हैं। 25 साल पूरे होने पर रहमान ने अपनी धार्मिक आस्था को लेकर कहा था कि उन्हें इससे करियर को आकार देने और परिभाषित करने में मदद मिली है।

TOPPOPULARRECENT