मिली चेतावनी! इज़राइल को ‘बाइबिल के प्रलय युद्ध’ के लिए किसी भी समय तैयार होना चाहिए

मिली चेतावनी! इज़राइल को ‘बाइबिल के प्रलय युद्ध’ के लिए किसी भी समय तैयार होना चाहिए

एक प्रशंसित लेखक रब्बी पिंचस विंस्टन जो आपदा की भविष्यवाणी करता है, खासकर राजनीति या अर्थशास्त्र में। रब्बी पिंचस विंस्टन ने चेतावनी दी है कि गाजा पट्टी में नवीनीकृत संघर्ष या सीरिया पर इज़राइल और ईरान के बीच चल रहे तनाव अगले प्रमुख संघर्ष को ट्रिगर कर सकते हैं, जो बाइबिल के मुताबिक दुनिया के अंत की भविष्यवाणी सच हो सकती है।
पिछले दो दशकों में रब्बी पिंचस विंस्टन ने “द एंड ऑफ़ डेज़” के साथ बड़े पैमाने पर काम किया है, उन्होंने सुझाव दिया है कि इजराइल को बाइबिल में की गई भविष्यवाणी के (युद्ध) लिए तैयार होना चाहिए जो “किसी भी समय बिना किसी चेतावनी के” आ सकता है।

उन्होंने हिब्रू बाइबिल से गोग (याजूज) और मगोग (माजूज) के युद्ध की भविष्यवाणी का संदर्भ दिया, जो मसीही पाप मुक्ति से निकलता है। यहूदी व्याख्या के अनुसार, गोग और मगोग व्यक्तियों, लोगों या भूमि के रूप में हो सकते हैं, जिन्हें इजरायल के दुश्मनों के रूप में देखा जाता है जो मसीहा द्वारा पराजित होंगे। विंस्टन ने कहा “इतिहास के किसी भी छात्र को पता है कि इजराइल और फलिस्तीन दुनिया के लिए किस किस्म का मामला है फिलहाल, आप यह नहीं जानते कि युद्ध क्या कर सकता है। प्रथम विश्व युद्ध आर्कड्यूक फर्डिनेंड की हत्या से बंद कर दिया गया था। गाजा में 2014 युद्ध तीन युवा लड़कों की हत्या से बंद कर दिया गया था। गोग और मगोग के युद्ध के लिए भी यही सच है।

उन्होंने 18 वीं शताब्दी के रब्बी विल्ना गॉन द्वारा एक विवरण का हवाला दिया, जिसमें गोग और मगोग का युद्ध कैसा दिख सकता है, जिसने सुझाव दिया कि यह 12 मिनट तक टिकेगा और पूरी दुनिया को शामिल करेगा। उन्होंने कहा “उस समय वह अकल्पनीय था लेकिन अब हम यथार्थवादी होने की कल्पना कर सकते हैं। भविष्यवाणी में वर्णित कई पहलू हैं कि संदेहवादी कहते हैं कि असंभव हैं। यह बड़ी योजना का हिस्सा है, “।

एक यहूदी रब्बीनिक समुदाय, सैनहेड्रिन के कुछ दिनों बाद चेतावनी आई, यरूशलेम में तीसरे पवित्र मंदिर के निर्माण का अनुरोध किया; सुलैमान का मंदिर और पुनर्निर्मित दूसरा मंदिर, शहर के मंदिर पर्वत पर हजारों साल पहले बनाया गया था, बाबुलियों और रोमनों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। कई यहूदियों ने चिंता जताई है कि ऐसा निर्णय अनिवार्य रूप से मसीहा के आने का नेतृत्व करेगा, जबकि यहूदी eschatological शिक्षाओं से पता चलता है कि तीसरा Tempe Armageddon foreshadows।
लगभग दो हफ्ते पहले, एक सांप इज़राइल की पश्चिमी दीवार के पत्थरों के बीच से घिरा हुआ था, जो पवित्र स्थल पर पूजा करने वालों के बीच घबराहट कर रहा था और डरता था कि यह मसीहा का हेराल्ड था।

Top Stories