पीएनबी घोटाले के कारण राफेल विमान घोटाला ठंडे बस्तेी में चला गया: शिवसेना

पीएनबी घोटाले के कारण राफेल विमान घोटाला ठंडे बस्तेी में चला गया: शिवसेना

नई दिल्ली: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पीएनबी घोटाले को लेकर गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल किया है कि नोटबंदी के बावजूद ऐसा कैसे हुआ। ठाकरे ने कहा कि पीएनबी घोटाला ने राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद से जुड़े विवाद को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने शिवसेना की विधान पार्षद नीलम गोरहे की पुस्तक का विमोचन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करने के दौरान कहा कि, कैसे हजारों करोड़ रुपए के कर्ज दिए गए। उनहोंने कहा कि इस मुद्दे की वजह से राफेल घोटाले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि, कैसे पिछले दो-तीन वर्षों में कुछ लोगों के लिए हजारों करोड़ रुपए बेईमानी से निकालना संभव था, जबकि नोटबंदी के दौरान आम लोग जब बैंकों से अपना धन निकालना चाहते थे तो उनसे कई सवाल पूछे जाते थे। बड़े लोग भ्रष्टाचार करते हैं और देश छोड़कर चले जाते हैं। हालांकि, गरीब किसान जिन्होंने छोटा कर्ज लिया है, लेकिन वे उसे चुका पाने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें अपनी जान देने पर मजबूर होना पड़ता है।

बता दें कि पीएनबी घोटाला नीरव मोदी समूह की कंपनियों और उनके मामा मेहुल चोकसी को 11 हजार 400 करोड़ रुपए का कपटपूर्ण तरीके से लेटर ऑफ़ अंडरटेकिंग (एलओयू) जारी करने से संबंधित है। सीबीआई ने कई लोगों को कथित घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार भी किया है, लेकिन नीरव मोदी और चोकसी हाल में मामले के प्रकाश में आने से पहले ही देश छोड़ चुके थे।

Top Stories