Sunday , December 17 2017

आदमी पार्टी से राज्यसभा सीट के ऑफर पर रघुराम राजन बोले- ‘नो थैंक्स’

नई दिल्‍ली: आम आदमी पार्टी के रघुराम राजन को राज्‍यसभा भेजे जाने के ऑफर को आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने ठुकरा दिया है. इस वक्‍त अमेरिका की शिकागो यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रघुराम राजन के ऑफिस ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा, ”प्रोफेसर राजन भारत में शैक्षणिक कार्यों से जुड़े रहे हैं और उनका शिकागो यूनिवर्सिटी की फुल टाइम अकादमिक जॉब को छोड़ने की कोई योजना नहीं है.”

इससे पहले आम आदमी पार्टी की तरफ से उन्हें राज्य सभा की सीट ऑफर की गई थी। दिल्ली से तीन राज्य सभा सांसद मनोनीत होने हैं और अपार बहुमत की वजह से तीनों सीटें आम आदमी पार्टी को तय करनी हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार अलग-अलग क्षेत्रो के विशेषज्ञों को राज्य सभा उम्मीदवार बनाने पर गंभीरता से विचार किया गया। इनमें से ऐसा ही एक नाम पूर्व गवर्नर राजन का भी बताया गया। हालांकि राजन के ना कहने पर पार्टी किसे राज्य सभा भेजेंगी इसकी जानकारी नहीं लग सकी है।

पार्टी नेता नेता कुमार विश्वास पहले ही खुलकर अपने लिए राज्य सभा सीट मांग चुके हैं। ऐसे में अगर पार्टी बाहर के लोगों को मनोनीत करने का फैसला लेती है, तो उनके लिए भी खुद के लिए दबाव बनाना मुश्किल हो जाएगा। पिछले ही हफ्ते कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी के कुछ नेता राज्यसभा का टिकट पाने के लिए विधायकों के साथ सांठगांठ कर रहे हैं।

 

 

TOPPOPULARRECENT