Monday , November 20 2017
Home / Politics / GST के लिए रात में पार्लियामेंट खोलने वाले PM मोदी कभी किसानों की बदहाली पर भी बोल दें: राहुल गाँधी

GST के लिए रात में पार्लियामेंट खोलने वाले PM मोदी कभी किसानों की बदहाली पर भी बोल दें: राहुल गाँधी

देश भर में किसानों की बदहाल हालत को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज मोदी सरकार प् जमकर निशाना साधा। राहुल ने मोदी सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

राजस्थान के जयपुर में एक जनसभा को संबोधित करते आज राहुल ने किसानों से कहा कि आपकी परेशानियों के बारे में हम लोकसभा में बोलना चाहते थे। दो-तीन घंटे की बात नहीं थी।

मैं बस 10-15 मिनट किसानों के बारे में बात करना चाहता था लेकिन लेकिन हमें पार्टिलयामेंट में किसान की बात नहीं उठाने दिया गया। एक मिनट हमें नहीं बोलने दिया गया। राहुल ने कहा की पीएम मोदी की मजूदगी में ऐसा हुआ।

राहुल ने कहा कि अभी एक व्यापारी भाई आये थे उन्होंने जीएसटी के बारे में बोला। जीएसटी के लिए पार्लियामेंट को 11 बजे रात में खोला जा सकता है, लेकिन किसान के मुद्दे के लिए संसद में एक मिनट बात नहीं हो सकती है, यह है एनडीए-बीजेपी की सच्चाई।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी किसान दु:खी हैं। इस देश की पूरी दुनिया में पहचान किसान से है और इन्हीं से दुनिया में देश का नाम रोशन हुआ है। मैंने मोदी जी से कहा कि आप किसान का कर्जा माफ कीजिए। किसान को सही दमा दिलवाइए और बिजली का दर हाफ कीजिए।

दो करोड़ किसानों ने हमारा पीटिशन भरा। कांग्रेस के वर्कर गए। गांव में गए। किसानों से पूछा कितना कर्ज है. किसी के पास एक लाख, दो लाख, 10 लाख कर्ज था। और, दो करोड़ लोगों ने मोदी जी को कागज पर लिख कर दिया कि हमारा कर्जा माफ कीजिए और यह पूरे हिंदुस्तान की मांग है, केवल उत्तरप्रदेश की मांग नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक व पंजाब में कर्जा माफ किया। हमने अपने कर्नाटक में अपने सीएम से कहा सिद्धरमैया जी आपको क्या लगता है। किसानों के बारे में आपको क्या लगता है कर्जा माफ करना चाहिए। 24 घंटे के अंदर सिद्धरमैया ने कहा मैं 24 घंटे में कर्ज माफ कर देता हूं और कर दिखाया। यही काम अमरिंदर सिंह ने पंजाब में किया।

 

TOPPOPULARRECENT