Friday , June 22 2018

राहुल गांधी बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष

नई दिल्ली; कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार राहुल गाँधी को निर्विरोध कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। अब से थोड़ी ही देर पहले इसका औपचारिक घोषणा हो चूका है। बता दें कि आज नामांकन वापसी की आखिरी तारीख थी, और राहुल के खिलाफ किसी ने पर्चा नहीं भरा था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक 16 दिसंबर को राहुल गाँधी के कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभालने की संभावना है। जबकि इसी के साथ पार्टी में पीढ़ीगत बदलाव होगा। वहीं राहुल की मां व सबसे लंबी अवधि तक कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष पद पर रहीं सोनिया गांधी औपचारिक तौर पर उन्हें बागडोर सौंपेंगी। उम्मीद जताई जा रही कि कांग्रेस पार्टी में यह बदलाव देश की सबसे पुरानी पार्टी में नये युग का आगाज करेगा।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी आधिकारिक तौर पर 132 साल पुरानी पार्टी की बागडोर अपने बेटे को 16 दिसंबर की सुबह तकरीबन 11 बजे सौंपेंगी। इसके बाद राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय में देशभर के नेताओं से मिलेंगे। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालते ही उनकी मां सोनिया गांधी का पार्टी प्रमुख के तौर पर 19 साल का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 से लेकर अब तक सबसे लंबे समय तक कांग्रेस अध्यक्ष रहीं।

उधर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव प्राधिकार (CEA) के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने भी साफ कर दिया कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने का प्रमाण पत्र 16 दिसंबर को सोनिया गांधी और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सौंपा जाएगा।

TOPPOPULARRECENT