Rahul Gandhi in Dubai- दुबई में लगे राहुल-राहुल के नारे, शेख जायद मस्जिद भी जा सकते हैं !

Rahul Gandhi in Dubai- दुबई में लगे राहुल-राहुल के नारे, शेख जायद मस्जिद भी जा सकते हैं !

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर दुबई पहुंच गए हैं यहां एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. दुबई और अबु धाबी के इस दौरे में राहुल गांधी भारतीय समुदाय से मिलेंगे साथ ही छात्रों और कारोबारियों के साथ उनकी बातचीत का भी कार्यक्रम है. साल 2019 के पहले विदेश दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष के साथ सैम पित्रोदा और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी दुबई पहुंचे हैं.

राहुल गांधी गुरुवार रात दुबई पहुंचे, जहां एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. कई लोग उनके साथ सेल्फी लेते दिखे तो कई उनसे मिलने के लिए उत्सुक थे. राहुल गांधी को देखते ही वहां मौजूद लोग ‘राहुल-राहुल’ के नारे लगाने लगे. आमतौर पर कुर्ता-पायजामा में दिखने वाले राहुल यहां जींस-टीशर्ट और ब्लेजर पहने हुए थे.

ओवरसीज़ कांग्रेस से रिसर्चर्स की एक टीम राहुल गांधी को UAE में भारतीय प्रवासियों को पेश आने वाली दिक्कतों को लेकर एक डोज़ियर सौंपेगी. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव हिमांशु व्यास ने इंडिया टुडे को बताया, ‘कार्यक्रम का मकसद राजनीतिक नहीं है, ये प्रवासी भारतीयों तक पहुंचने का हमारा तरीका है. इन श्रमिकों को पेश आने वाली दिक्कतों में मौत के बाद अंतिम अवशेषों को स्वदेश ले जाने पर बड़ा खर्च, निराश्रित भारतीयों को पेश आने वाली चुनौतियां आदि शामिल हैं. भारतीय प्रवासियों की मांग है कि राहुल गांधी इन मुद्दों को भारतीय संसद में भी उठाएं.’

अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल भारतीय प्रवासी कामगारों, इंडियन बिजनेस प्रोफेशनल काउंसिल (IBPC) मेंबर्स, यूएइ सरकार के मंत्रियों व अधिकारियों और यूनिवर्सिटी के छात्रों से भी मुलाकात कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि राहुल अबुधाबी में स्थित चर्चित शेख जायद मस्जिद भी जा सकते हैं।

Top Stories