Wednesday , November 22 2017
Home / India / राहुल गाँधी को ट्विट्टर पर रिकॉर्ड रिस्पांस, मोदी को छोड़ा पीछे

राहुल गाँधी को ट्विट्टर पर रिकॉर्ड रिस्पांस, मोदी को छोड़ा पीछे

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने एक रिपोर्ट प्रकाशित कर दावा किया है कि पीएम मोदी और दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल के मुकाबले अब कांग्रेस उपाध्यक्ष को सोशल मीडिया पर अधिक प्रतिक्रिया मिल रही है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पिछले तीन सालो तक मोदी के टवीट सबसे ज्यादा ध्यान खींचने में सफल रहे है और दुसरे नम्बर आप के नेता अरविन्द केजरीवाल रहे लेकिन इस वर्ष 17 जुलाई के बाद से पीएम मोदी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से री-टवीट के मामले में पिछड़ गये है वही अरविन्द केजरीवाल के री-टवीट को पहले से अधिक रिस्पांस ज़रूर मिला है लेकिन वो अभी भी राहुल गांधी और पीएम नरेंद मोदी से काफी पीछे है.

कांग्रेस के नेता की सोशल मीडिया पर बढती लोकप्रियता पर कांग्रेस सोशल मीडिया हेड अभिनेत्री दिव्या स्पन्दाना ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हमने जो रणनीति बनाई है वो सफल हो रही है जो मुद्दे उठाये जा रहे है उसको लोग गंभीरता से ले रहे है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई और सितम्बर में राहुल गाँधी के ट्विट्टर हैंडल पर दस लाख फॉलोवर्स और जुड़े है.15 अक्टूबर को राहुल गाँधी के मोदी पर किये तंज़ को रिकॉर्ड 21 हजार री-टवीट मिले है और बीस हजार लाइक्स मिले है.

गौरतलब है कि राहुल गाँधी अभी भी फॉलोवर्स के मामले में मोदी और अरविन्द केजरीवाल से काफी पीछे है,जहाँ नरेंद मोदी के 3.5 करोड़ फॉलोवर्स है ,अरविन्द केजरीवाल के 1.25 करोड़ फॉलोवर्स है जबकि राहुल गाँधी के अभी भी 37.8 लाख फॉलोवर्स है ऐसे में कम फॉलोवर्स होने के बावुजूद राहुल गाँधी के ट्विट्टर हैंडल को अधिक रिस्पांस मिलना काफी चौकाने वाली बात है.

कुछ राजनैतिक विश्लेषको का दावा है कि कांग्रेस ने राहुल गाँधी को ट्विट्टर पर अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए आईटीसेल को मजबूत किया है लेकिन कई राजनैतिक पंडितो का कहना है कि GST लागू होने के बाद ट्विट्टर पर मोदी को रिस्पांस कम मिल रहा है ये अरविन्द केजरीवाल के अकाउंट पर बड़ी सक्रियता से देखा जा सकता है लेकिन क्युकि देश में भाजपा को चुनौती सिर्फ कांग्रेस दे सकती है इसका फायदा राहुल गाँधी को मिल रहा है.

TOPPOPULARRECENT