व्यापमं घोटाला के व्हिसल ब्लोअर आनंद राय को कांग्रेस ने नहीं दी टिकट, बोले- ‘राहुल गांधी ने दिलाया था भरोसा’

व्यापमं घोटाला के व्हिसल ब्लोअर आनंद राय को कांग्रेस ने नहीं दी टिकट, बोले- ‘राहुल गांधी ने दिलाया था भरोसा’
Click for full image

मध्यप्रदेश में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी है। इन सूचियों में जिन कार्यकर्ताओं और नेताओं को टिकट नहीं मिला है, वे निर्दलीय सीट से चुनाव लड़ने की कोशिश करने में जुट गए हैं। ऐसे ही कांग्रेस के एक प्रत्याशी को टिकट नहीं मिलने पर उसने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने सभी 230 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन टिकट बंटवारे को लेकर अब बवाल शुरू हो गया है। पार्टी के कार्यकर्ता और नेता ही एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं। वहीं व्यापमं घोटाला के व्हिसल ब्लोअर डॉक्टर आनंद राय ने कहा कि मुझे कांग्रेस की तरफ से टिकट नहीं मिला है।

उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुझे भरोसा दिलाया था, लेकिन मुझे टिकट नहीं मिला है। मेरी वजह से कांग्रेस ने संजीव सक्सेना को भी टिकट नहीं दिया गया। अब संजीव सक्सेना व्यापमं मामले में आरोपी हैं।

टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस नेता संजीव सक्सेना ने कहा कि मैं निर्दोष हूं और सच्चाई सामने ज़रूर आएगी। उन्होंने कहा कि मुझे ठगा गया है। अब मैं निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा। संजीव सक्सेना का यह बयान कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजयसिंह से मिलने के बाद दिया गया।

उन्होंने कहा कि मुझे ज़रूरतमंद लोगों के लिए चुनाव लड़ना होगा। गौरतलब है कि दीपावली के दिन कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में 29 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया था| पांचवीं लिस्ट के साथ ही कुल 230 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया।

Top Stories