Tuesday , November 21 2017
Home / Delhi News / आरएसएस और भाजपा से मुकाबले के लिए आजकल उपनिषद और गीता पढ़ रहा हूँ: राहुल गांधी

आरएसएस और भाजपा से मुकाबले के लिए आजकल उपनिषद और गीता पढ़ रहा हूँ: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि वह आरएसएस और भाजपा का मुकाबला करने के लिए आजकल उपनिषद और भगवद गीता पढ़ रहे हैं। तमिलनाडु में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कल राहुल ने कहा कि इन दिनों में उपनिषद और गीता पढ़ रहा हूँ, क्योंकि मैं आरएसएस और भाजपा से लड़ रहा हूँ।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार पार्टी सूत्रों ने राहुल के हवाले से कहा कि मैं उनसे (आरएसएस के लोगों से) पूछता हूँ, मेरे दोस्त, आप लोगों को दबा रहे हैं, लेकिन उपनिषद में लिखा है कि हर व्यक्ति एक जैसा है, तो आप अपने धर्म में कही गई बात को कैसे झुठला रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा मुख्य रूप से भारत को समझती ही नहीं है, यह केवल नागपुर (आरएसएस मुख्यालय) समझ आता है। प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि भाजपा के लोगों को लगता है कि पूरे ज्ञान प्रधानमंत्री के पास ही है।

आरएसएस और भाजपा पर देश में एक ही तरह के विचार थोपने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि हर व्यक्ति, चाहे वह तमिलनाडु में हो या उत्तर प्रदेश में असहमति ज़ाहिर करने का अधिकार सबको है। किसी एक विचार को थोपना स्वीकार्य नहीं है।

TOPPOPULARRECENT