जहां भी कांग्रेस सत्ता में आई हमने अपना वादा पूरा किया- राहुल गांधी

जहां भी कांग्रेस सत्ता में आई हमने अपना वादा पूरा किया- राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सिम्डेगा में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जहां भी भाजपा की सरकारें हैं, वहां व्यापारियों को जमीन दी जाती है लेकिन किसानों को वो नहीं मिलता जो वो चाहते हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, जहां भी कांग्रेस सत्ता में आई है, वहां हमने किसानों के कर्ज माफ करने का वादा किया था, जो पूरा भी किया। मैं यहीं वादा झारखंड के लोगों से भी करता हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि अगर आप अपनी जमीन, अपना जल, अपना जंगल सुरक्षित रखना चाहते हैं तो कांग्रेस पार्टी और गठबंधन को जिताना पड़ेगा नहीं तो आपका नुकसान होगा।

ये देश किसी एक विचारधारा का देश नहीं, अलग-अलग विचारधाराएं हैं, अलग धर्म हैं, अलग जात हैं, अलग सोच है, और कांग्रेस पार्टी वो पार्टी है जो सबको लेकर चलती है, प्यार से देश को आगे लेकर जाती है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जो छत्तीसगढ़ में किया वही झारखंड में करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि पास में छत्तीसगढ़ प्रदेश है, एक साल पहले जैसे यहां चुनाव हो रहा है वैसे वहां भी हुआ था, छत्तीसगढ़ में बहुत आदिवासी भाई बहन हैं, धन की कोई कमी नहीं। मगर धन जनता के हाथ में नहीं था, धन का फायदा आदिवासियों और गरीब लोगों को नहीं मिल रहा था।

Top Stories