Wednesday , April 25 2018

VIDEO- मेघालय दौरे पर ‘रॉकस्टार’ अंदाज़ में नज़र आये राहुल गाँधी, गाया- हम होंगे कामयाब एक दिन…

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी प्रदेश मेघालय में  नए अंदाज़ में दिखे . वही  उनको देखने और सुनने के लिए भारी भीड़ भी दिखी जिससे राहुल गाँधी ने खुद लोगों के उत्साह को महसूस किया. कांग्रेस पार्टी की ओर से शिलोंग में ‘सेलिब्रेशन ऑफ पीस’ के नाम से एक म्यूजिकल नाइट का आयोजन भी किया गया जिसमें राहुल गाना गाता नजर आए. ये ये अंदाज़ सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है.

म्यूजिकल नाइट के समापन के दौरान राहुल ने कांग्रेस नेताओं के साथ मिलकर मशहूर गाना ‘We Shall Over Come’…भी गाया. इस गाने को राहुल के चुनावी अभियान से जोड़कर देखा जा रहा है. मेघायल में कांग्रेस के लिए सत्ता में वापसी की चुनौती तो है, साथ ही देशभर में जिस तरह से मोदी सरकार के गठन के बाद कांग्रेस सिमटती जा रही है उसपर ये गाना एकदम सटीक बैठता है.

इस गाने का हिन्दी अनुवाद ‘हम होंगे कामयाब, एक दिन…’ मेघालय की कांग्रेस और देशभर में पार्टी के लिए विजय मंत्र साबित हो सकता है. साल 2014 में सत्ता गंवाने के बाद एक-दो राज्यों को छोड़कर सभी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को शिकस्त मिली है और पार्टी के लिए ‘मोदी लहर’ के सामने न सिर्फ टिके रहने बल्कि उसका सामना कर उससे पार पाने की चुनौती भी है.

कार्यक्रम में राहुल गांधी के साथ मेघायल के सीएम मुकुल संगमा, पार्टी के महासचिव सीपी जोशी और अन्य नेता मौजूद थे. म्यूजिकल नाइट का आंनद लेने के लिए बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ यहां जमा थी और मोबाइल की टॉर्च जलाकर इस कार्यक्रम में जोश भरने का काम कर रही थी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेघायल पहुंचकर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यहां मेघालय में भारी भीड़, उत्साह और ऊर्जा, जहां हमने आज विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरूआत की.’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में पूर्वोत्तर के लोगों के साथ अपने पारिवारिक लगाव को रेखांकित किया.

 

TOPPOPULARRECENT