Friday , December 15 2017

मोदी ने टाटा घराने को नैनो के लिए दिया 33 हजार करोड़ का कर्ज, लेकिन सड़कों पर नहीं दिखती : राहुल गांधी

भरूच (गुजरात) : राहुल गांधी ने गुजरात के जम्बुसर में एक जनसभा को संबाेधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने टाटा घराने को 33 हजार करोड़ रुपये कर्ज दे दिया, ताकि यहां नैनो कार की फैक्ट्री लगे. आपकी जमीन उन्हें दी, पानी दिया, लेकिन आज गुजरात एवं हिंदुस्तान में कहीं नैनो कार नहीं दिखती है.

राहुल गांधी ने कहा कि टाटा घराने को मोदी ने जितना कर्ज दिया उतने में गुजरात के सारे किसानों का कर्ज माफ किया जा सकता था. राहुल गांधी ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी का गुजरात मॉडल है.

राहुल गांधी ने सवालिया लहजे में कहा कि आपने कहीं नैनो कार सड़क पर देखी क्या? पूरे हिंदुस्तान में यह कहीं नहीं दिखती है.

गौरतलब है कि ममता बनर्जी द्वारा विरोध किये जाने के बाद टाटा समूह के प्रमुख रहे रतन टाटा ने गुजरात का रुख किया था और तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से वहां फैक्ट्री लगाने के लिए सहमति प्राप्त हुई थी. राहुल गांधी ने कहा कि जमीन, पानी, बिजली उद्योगपतियों को दे दी जाती है. नर्मदा का पानी उद्योगपतियों को दे दिया जाता है, किसानों को नहीं दिया जाता है.

राहुल गांधी ने कहा कि यही हाल शिक्षा का है. गुजरात में 90 प्रतिशत शिक्षण संस्थान बड़े-बड़े उद्योगपतियों के हैं. गुजराज का कोई युवा पढ़ना चाहता है तो उसे पांच, दस, पंद्रह लाख रुपये निकालने होते हैं. प्राइवेट कॉलेज उन्हें जाना पड़ता है.कई सरकारी स्कूल बंद हो गये.

राहुल गांधी ने कहा कि यही हाल चिकित्सा का है. बीमार होने पर उसे उद्योगपतियों को अस्पताल में इलाज कराने जाना होता है. कैंसर हुआ हो या दिल का दौरा पड़ा हो, पैसा नहीं है तो आपको वहां से निकाल बाहर फेकेंगे.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी ने पूरा काम पांच-दस उद्योगपतियों को सौंप दिया है. छोटे व्यापारी व स्मॉल इंडस्ट्रीज का हाल बुरा है.

TOPPOPULARRECENT