Sunday , November 19 2017
Home / GUJRAT / PM मोदी के गढ़ में राहुल गांधी गरजे, कहा- जीएसटी और नोटबंदी ने छोटे कारोबारियों को बर्बाद कर दिया

PM मोदी के गढ़ में राहुल गांधी गरजे, कहा- जीएसटी और नोटबंदी ने छोटे कारोबारियों को बर्बाद कर दिया

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के कैम्पेन का बिगुल फूंक दिया है । अमहदाबाद में राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करते वक्त उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों, नोटबंदी और जीएसटी पर हमला बोला।

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी ने छोटे कारोबारियों को बर्बाद कर दिया। ये छोटे किसानों पर भी आक्रमण के समान था , उनको दबाने की कोशिश थी। छोटे व्यापारी को सबसे ज्यादा चोट लगी। लाखों लोगों का रोजगार छिना, जीडीपी कम हुई।

जीएसटी के मुद्दे पर बोलते हुए राहुल ने कहाकि जीएसटी कांग्रेस की सोच थी। एनडीए के जीएसटी और कांग्रेस के जीएसटी में बहुत फर्क है । छोटे व्यापारी के पास 15 या 20 अकाउंटेंट नहीं होते, बड़ी कंपनियों के पास होते हैं। हमने कहा था, हिंदुस्तान में बहुत सारे टैक्स हैं, इन सब को जीएसटी में डालिए।

राहुल ने कहाकि 28 फीसदी जीएसटी होनी ही नहीं चाहिए। कांग्रेस ने 18 फीसदी की बात कही थी, इसे भी धीरे से करने को कहा था। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहाकि सरकार को ड्रामा करना था, जो रात 12 बजे किया। पीएम पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहाकि गुजरात के छोटे व्यापारी को झटका दिया गया है । पीएम मोदी स्वच्छता और गंगा की बात करते हैं, लेकिन देश के सामने बड़ा मुद्दा रोजगार है, सवाल ये है कि हिंदुस्तान के करोड़ों युवाओं को रोजगार कैसे दिया जाए।

राहुल ने कहाकि हमें देखना है कि हमारा कॉम्पिटीशन किससे है? कपड़े से लेकर जूते तक जहां भी देखिए मेड इन चाइना नजर आता है। दुनिया पूछ रही है कि क्या हिंदुस्तान चाइना से कॉम्पिटीशन कर सकता है। वहां डेमोक्रेसी नहीं, सेना है। वहां के लोग डर से काम करते हैं। उनका मुकाबला हिंदुस्तान के छोटे व्यापारी कैसे कर सकते हैं।”

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने 60 हजार करोड़ एक कंपनी को लोन दिया है। अगर वो ही 60 हजार करोड़ गुजरात के छोटे बिजनेसेस को दिया गया होता, तो कितना फायदा होता? गुजरात की ताकत को समझने की जरूरत है। लेकिन उनकी मदद नहीं की जाती है। राहुल ने कहाक गुजरात की टेक्सटाइल इंडस्ट्री बांग्लादेश जा रही है।”

एक बार फिर राहुल गांधी ने कहाकि मोदी देश के 50 कारोबारियों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं । क्या इससे गुजरात के युवाओं को रोजगार मिल जाएगा। उन्होंने कहाकि कांग्रेस छोटे और मध्यम बिजनेस पर फोकस करेगी । राहुल ने कहाकि मुझसे किसी ने एक दिन पूछा कि कांग्रेस का मतलब क्या होता है। मैंने कहा- हिंदुस्तान में जिसको दर्द हो रहा है, उसके पास जाकर उनका दर्द पूछना । यहां गरीब और आदिवासियों को दर्द हो रहा है। हीरा काटने वाले और पाटीदारों को दर्द हो रहा है।

राहुल ने कहाकि मैं ये नहीं कह रहा बड़े कारोबारियों को हक नहीं मिलना चाहिए। लेकिन उनको पूरी जगह नहीं दी जा सकती।” राहुल ने बीजेपी से नाराज पाटीदारों को भी अपने खेमे मे करने की कोशिश की । उन्होंने कहाकि कांग्रेस को पाटीदार समाज की चिंता है। हम उनके लिए काम करना चाहते हैं।

 

TOPPOPULARRECENT