Saturday , December 16 2017

PM मोदी को राहुल का पांचवा सवाल, पूछा- 55% महिलायें एनीमिया से ग्रसित क्यों हैं?

गुजरात: में 9 और 14 दिसंबर को गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर ताबड़ तोड़ हमला कर रहे हैं। बुधवार को पीएम मोदी ने चुनावी रैलियों में जहां कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जमकर हमला बोला। उधर, चुनावी भाषणों में राहुल गांधी ने भी जबरदस्त प्रहार करते हुए पीएम मोदी को घेर रहे हैं और सवालों पर सवाल दाग रहे हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

राहुल गांधी ने एक नई रणनीति के तहत अपने सवालों की सीरीज को आगे बढाते हुए रविवार को सोशल मीडिया पर मोदी सरकार से पांचवा सवाल पूछा। उन्होंने अपने नए रणनीति के तहत सोशल मीडिया पर हर रोज बीजेपी और मोदी सरकार से 22 साल का हिसाब मांग रहे हैं। राहुल ने भाजपा व पीएम मोदी को घेरते हुए एक के बाद एक सवाल पूछे, जिसमे महिलाओं और बच्चियों के सुरक्षा को लेकर कई सवाल पूछे।

उनहोंने विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों और संस्थानों के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा कि गुजरात मानव तस्करी में तीसरे, महिलाओं पर एसिड हमलों में पांचवें और नाबालिग बच्चियों सें बलात्कार के मामले में 10वें स्थान पर है। उन्होंने मोदी से पूछा कि राज्य में महिलाओं की साक्षरता दर 2001 में 70 प्रतिशत से घटकर 2011 में 57 प्रतिशत क्यों रह गई।

राहुल गांधी ने कहा, गुजरात के अहमदाबाद और सूरत जैसे दो सबसे महत्वपूर्ण शहर देश में महिलाओं के खिलाफ हाने वाले अपराध के मामले में शीर्ष 10 शहरों में शुमार हैं। उन्होंने कहा, गुजरात बालिका शिक्षा में 20वें स्थान पर क्यों हैं।

TOPPOPULARRECENT