Thursday , December 14 2017

फर्जी आईडी पर बन रहे रेल टिकट का भंडफोड़

फर्जी आईडी पर रेल टिकट बनाने के खेल का रेलवे पुलिस फोर्स ने भंडाफोड़ कर दिया। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया है। यह मामला यूपी के बलिया जिले का है जहां पर साइबर कैफे में रेल टिकट बनाने का फर्जीवाड़ा सामने आया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

आरपीएफ ने भारी संख्या में रेलवे के ई-टिकट बनाए जाने की सूचना पर गुरुवार को सुखपुरा चट्टी पर छापेमारी की। इस दौरान एक साइबर कैफे में पर्सनल यूजर आइडी से रेलवे टिकट बनाने का मामला सामने आया है। साइबर कैफे से ई-टिकट, 3 लैपटॉप, 1 प्रिंटर और दर्जनों आधार कार्ड मिले। मौके पर पुलिस ने एक व्यक्ति को अरेस्ट कर लिया।

आरपीएफ प्रभारी अमित कुमार राय ने बताया कि दुकान को सील करने के साथ ही रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मुखबिर से सूचना मिली सूचना के आधार पर आरपीएफ प्रभारी ने सुखपुरा चट्टी पर स्थित ‘जय मां संतोषी’साइबर कैफे पर छापेमारी के लिए एसआई संजय कुमार पांडेय व आनंद सिंह के नेतृत्व में सात जवानों को छापेमारी के लिए भेजा। दुकान से टीम को फर्जी आइडी, रेलवे का ई-टिकट, लैपटॉप, प्रिंटर, मिला जिससे टिकट बुकिंग का खेल चल रहा था। दुकान में मिले लैपटाप व कंप्यूटर को सील कर दिया गया। बताया जा रहा है कि वहां यात्रियों से ई-टिकट के बदले भारी-भरकम फीस भी वसूल की जा रही थी। इसकी जांच के लिए आइआरसीटीसी के विशेषज्ञ को बुलाया गया है।

TOPPOPULARRECENT