रेलवे ग्रुप ‘D’ का रिजल्ट जल्द होंगे जारी, 1.3 लाख नया भर्ती के लिए नोटिस जारी!

रेलवे ग्रुप ‘D’ का रिजल्ट जल्द होंगे जारी, 1.3 लाख नया भर्ती के लिए नोटिस जारी!

RRB Group D Result 2019: आरआरबी ग्रुप डी परिणाम जारी होने वाले हैं। फरवरी के अंतिम सप्ताह में ग्रुप डी रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। संभव है कि 1 करोड़ 89 लाख उम्मीदवार होने की वजह से रिजल्ट जारी करने में कुछ दिनों की देरी हो रही हो।

वहीं रेलवे ने नई 1 लाख 30 हजार भर्तियों ( RRB NTPC और RRC Level – 1 ) का नोटिस भी जारी कर दिया है। 28 फरवरी से ये भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कुछेक दिनों में इसका विस्तृत नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा।

हिन्दुस्तान लाइव पर छपी खबर के अनुसार, पिछले साल फरवरी-मार्च माह के दौरान ही रेलवे ने ग्रुप डी के 63000 पदों पर भर्तियां निकाली थी। इन पदों पर सीबीटी भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक चली थी। अनुमान है कि एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों में से 1 फीसदी उम्मीदवारों को ही पीईटी के लिए क्वालिफाई घोषित करेगी।

वहीं असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) एवं टेक्नीशियन सेकेंड स्टेज सीबीटी आंसर की के प्रति आपत्ति दर्ज करवाने की समयसीमा (21 फरवरी रात 11:59) भी खत्म हो गई है। अब ऑब्जेक्शन दर्ज करवाने की प्रक्रिया भी खत्म हो गई है। अब साफ है कि नतीजे कुछेक दिनों में या एक सप्ताह में भीतर कभी भी जारी हो सकते हैं।

इसके अलावा रेलवे भर्ती बोर्ड पर जल्द ही अगले चरण शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का भी शेड्यूल जारी किया जाएगा। साथ ही उसके एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे। सितंबर से दिसंबर के बीच आयोजित हुई लिखित परीक्षा (सीबीटी) में क्वालिफाई करने वालों को ही पीईटी के लिए बुलाया जाएगा।

अभी तक आरआरबी की तरफ से कोई तिथि की घोषणा नहीं
एक रेलवे अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि हम रिजल्ट वेबसाइट पर जारी करने की बिल्कुल सटीक तिथि नहीं बता सकते, लेकिन रिजल्ट इस माह घोषित कर दिया जाएगा। इस माह रिजल्ट जारी करने की पूरी तैयारी है।

Top Stories