भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ नहीं बोलने वाले को देश छोड़ देना चाहिए- राजा सिंह

भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ नहीं बोलने वाले को देश छोड़ देना चाहिए- राजा सिंह

अगर आप राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से आयोजित रोजाना बैठक या ‘शाखा’ में हिस्सा नहीं लेते तो आप असली हिंदू नहीं है, ऐसा मानना है भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक का।

हैदराबाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक टी राजा सिंह ने यह विवादित बयान मध्य प्रदेश में दिया। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस विधायक ने कहा कि आरएसएस एक ऐसी ‘फैक्टरी’ है जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे ‘आइकन’ निकलते हैं।

विधायक राजा सिंह ने मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह आरएसएस ही है जो हमें आप लोगों को हमसे जोड़ता है। साथ ही उन्होंने कहा कि हिंदू जो आरएसएस से नहीं जुड़ा है वो असली हिंदू नहीं है और वह देश की सेवा के लिए अयोग्य है।

वह यहीं तक नहीं थमे। उन्होंने आगे कहा कि देश के हर नागरिक को अपने धर्म के इतर ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ का जयकार करना चाहिए और जो ऐसा नहीं करते उन्हें ‘देश छोड़ देना चाहिए।’

उन्होंने कहा, ” अगर किसी देश में ‘भारत माता की जय’ कहा जाए तो कोई इसे बर्दाश्त नहीं करेगा, लेकिन हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं जो ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ कहते हैं और अफजल गुरु जैसे आतंकी का समर्थन तक करते हैं।” 2001 में देश की संसद पर आतंकी हमले का दोषी पाए जाने के बाद अफजल गुरु को 2013 में फांसी पर लटका दिया गया था।

Top Stories