Sunday , April 22 2018

राजस्थान: ‘गाय तस्कर’ बता आस मोहम्मद की हुई हत्या, पुलिस ने कहा- खुद के ट्रक के नीचे आया!

राजस्थान के अलवर जिले में रविवार को पुलिस द्वारा पीछा करते हुए एक संदिग्ध गाय तस्कर की हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा कि एक ट्रक से कुचल कर उसकी मौत हो गयी जिसमें गायों की कथित तौर पर तस्करी की जा रही थी।

अधिकारियों के मुताबिक, दौसा जिले के बसवा में पुलिस को जानकारी मिली थी कि बांदीकुई से अलवर जिले के एक ट्रक में गायों को अवैध रूप से ले जाया जा रहा था। बसवा पुलिस थाने के एसएचओ, जहीर अब्बास ने कहा, “हमने नीलोई अंडरपास के पास बैरिकेड लगाए। हमने देखा कि ट्रक आ रहा था. हमने इसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह रुका नहीं. जब हम उसका पीछा करने लगे, तो उन्होंने गोली चला दी.”

उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने ट्रक का पीछा करते हुए अलवर पुलिस को सतर्क कर दिया था। “जैसा कि ट्रक अलवर जिले में प्रवेश किया, रेनी पुलिस स्टेशन की एक टीम हमारे साथ मिल गई,” अब्बास ने कहा, पुलिस ने ट्रक को रोकने के लिए टायर पर गोली चलाई। “क्षतिग्रस्त होने के बावजूद, वाहन रेनई के डेरा गांव में चला गया था। इस समय, ट्रक में लोगों ने भागने की कोशिश में विंडशील्ड को तोड़ दिया. उनमें से एक कूद गया, जबकि ट्रक अभी भी गति में था और दूसरा शख्स ट्रक के नीचे आ गया। पहला शख्स भागने में कामयाब हो गया।”

राजगढ़ सर्किल अधिकारी ताराचंद ने कहा, “जिस व्यक्ति की मृत्यु हो गई, उसे हरियाणा के नूह में आद्वार गांव से आस मोहम्मद के रूप में पहचाना गया। उसके खिलाफ गाय तस्करी का एक और मामला पहले भी था।”

उन्होंने कहा कि 23 गाय ट्रक में मिली, उनमें से कुछ मृत हो गईं। ताराचंद ने कहा, “प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि वे तस्करी कर रहे थे.” पुलिस ने कहा कि वे उस आदमी की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं जो बच गया है।

रेनई पुलिस स्टेशन के कांस्टेबल पवन कुमार ने कहा, “एक मामला आईपीसी धारा 332 (सार्वजनिक दास को अपने कर्तव्यों से रोकने के लिए स्वेच्छा से चोट लगी), 353 (सरकारी कर्मचारी को अपने कर्तव्य से मुक्त करने के लिए हमला या आपराधिक बल), 307 (हत्या का प्रयास) और खंड 3,5,6,8 राजस्थान बोवाइन पशु (अस्थायी प्रवासन या निर्यात के कानून और निषेध का निषेध) अधिनियम, 1995 और नियम, 1995 के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

TOPPOPULARRECENT