राजस्थान चुनाव: कांग्रेस के दुसरी लिस्ट में पांच मुस्लिम उम्मीदवार!

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस के दुसरी लिस्ट में पांच मुस्लिम उम्मीदवार!

राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने श‍न‍ि‍वार को उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। बता दें, इस लिस्ट को जारी करने से पहले शनिवार सुबह काफी देर तक मंथन का दौर चला था। कांग्रेस ने इसमें अपने 32 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस तरह पार्टी द्वारा अब तक कुल 184 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है।

इस लिस्ट में कांग्रेस ने पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को शामिल किया है। इससै पहले वाले लिस्ट में भी कई मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया गया है टिकट।

खास बात यह है कि पार्टी ने अपनी इस लिस्ट में भाजपा के पूर्व नेता मानवेन्द्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है और उन्‍हें झालरापाटन से टिकट दिया है। मानवेंद्र सिंह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में सीनियर मंत्री रहे जसवंत सिंह के पुत्र हैं।

आपको बता दें, मानवेंद्र सिंह ने हाल ही में बीजेपी से नाराज होकर कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया था, जिसके बाद कांग्रेस द्वारा उन्हें झालरापाटन से टिकट दिया गया है। यानि मानवेन्द्र सिंह झालरापाटन से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि झालरापाटन को सीएम राजे का गढ़ माना जाता है और शायद इसी वजह से कांग्रेस द्वारा काफी सोच विचार कर ही मानवेंद्र को यहां से चुनाव में उतारा गया है।

Top Stories