राजस्थान चुनाव परिणाम: जाहिदा खान और वाजिद अली जितने में रहे कामयाब!

राजस्थान चुनाव परिणाम: जाहिदा खान और वाजिद अली जितने में रहे कामयाब!

कांग्रेस के जाहिदा खान कामां से 50 हजार और वाजिद अली करीब 27 हजार वोटों से जीत करने में कामयाब रहे वहीं फजल हुसैन को हार का मूंह देखना पडा। मुस्लिम समाज में 786 अंक का काफी महत्व समझते हैं यह अंक जीत के साथ वाजिब अली ने हासिंल किया। वाजिब अली ने बीजेपी की अनीता सिंह को 26786 वोटों से हराकर जीत दर्ज की है। दोनो की जीत पर मेवात में खुशी की माहौल है और लोगों ने लड्डू बांटकर खुशी मनाई।

कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ में हुई जीत पर ढोलनगाडों के साथ खुशी मनाई वहीं कांग्रेसियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की मुबारकबाद दी।

आपको बता दें कि वाजिब अली और उनके दो बडे भाई आस्ट्रेलिया में शिक्षा के क्षेत्र में मेवात का नाम कर चुके हैं। फिलहाल उनके आस्ट्रेलिया में दस कॉलेज और कई स्कूल चल रहे हैं।

फिलहाल वे मेलबर्न शहर में रह रहे हैं। दोनो भाई अपने छोटे भाई वाजिब अली के चुनाव में फिलहल मेवात आऐ हुऐ हैं। जब वोटों की गिनती चल रही थी तब वाजिब अली अपने परिवार के साथ घर बेठकर ही रूझान देख रहे थे।

वाजिब के भाई सरताज खान ने बताया कि ये जीत मेवात की 36 बिरादरी की जीत है। वहीं जाहिदा खान कामा सीट से दूसरी बार जीती हैं पिछली बार वह कांग्रेस सरकार में मुख्यसंसदीय सचिव रहे चुकी हैं। कामा सीट उनके पिता मरहूम तैयब हुसैन की विरासत है। जहां से वह कई बार विधायक बने थे और राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री रहे।

Top Stories