राजरत्न अंबेडकर ने RSS-BJP पर CAA, NRC को लेकर कही ऐसी बात, विडियो हुआ वायरल !

राजरत्न अंबेडकर ने RSS-BJP पर CAA, NRC को लेकर कही ऐसी बात, विडियो हुआ वायरल !

नई दिल्ली: एक सभा को संबोधित करते हुए बुद्धिस्ट सोसाइटी ऑफ इंडिया (BSI) के अध्यक्ष राजरत्न अम्बेडकर ने कहा कि उन्होंने 2015 में ही भारत के संविधान को बदलने के भाजपा के इरादे को महसूस किया था।

सीएए का विरोध

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) 2019 के खिलाफ प्रदर्शनकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए  अंबेडकर ने कहा कि उन्हें अब विश्वास है कि कोई भी भारत के संविधान को नहीं बदल सकता है।

एनआरसी के बारे में बात करते हुए  अंबेडकर ने कहा कि अगर इसे लागू किया जाता है तो आदिवासी नागरिकता खोने वाला पहला व्यक्ति बन जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि सरकार द्वारा सीएए को निरस्त करने तक पूरे देश में विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे।

संबोधन के दौरान, उन्होंने खुलासा किया कि 1 अक्टूबर 2019 को, उन्होंने अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग (USCIRF) के समक्ष एक याचिका प्रस्तुत की थी। याचिका में उन्होंने आरोप लगाया कि भारत को ashtra हिंदू राष्ट्र ’में बदलने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि USCIRF भारत के प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री पर प्रतिबंध लगाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

अपने संबोधन के अंत में, उन्होंने संविधान के पक्ष में अपनी आवाज उठाने के लिए जेएनयू, जेएमआई, एएमयू और अन्य विश्वविद्यालयों के छात्रों की सराहना की।

Top Stories