VIDEO: अयोध्या से शुरू हुई राम मंदिर यात्रा, छह राज्यों से होते हुए तमिलनाडु के रामेश्वरम में होगी खत्म

VIDEO: अयोध्या से शुरू हुई राम मंदिर यात्रा, छह राज्यों से होते हुए तमिलनाडु के रामेश्वरम में होगी खत्म

अयोध्या। सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद मामले की अंतिम सुनवाई चल रही है। लेकिन इसी बीच राम मंदिर के लिए अयोध्या से रामराज्य रथयात्रा की शुरुआत हो गई है।

ये रथ यात्रा अयोध्या से तमिलनाडु के रामेश्वरम तक निकाली जाएगी। विश्व हिंदू परिषद और महाराष्ट्र की संस्था श्री रामदास मिशन यूनिवर्सल सोसायटी के सहयोग से यह रथयात्रा निकाली जा रही है।

इस रथ यात्रा की शुरुआत के लिए अयोध्या के कारसेवकपुरम में साधु, संत बीजेपी और वीएचपी के नेता जमा हुए। पहले भाषण हुआ, फिर पूजा पाठ. इसके बाद सबने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की शपथ ली. जय श्री राम के जयकारे लगे।

फिर रामराज्य रथ अयोध्या से रामेश्वरम के लिए निकल पड़ा। महाशिवरात्रि को शुरू हुई ये यात्रा रामनवमी को समाप्त हो जाएगी। हिन्दू संगठनों के द्वारा 28 साल बाद एक बार फिर से ये रथ यात्रा शुरु की गई है।

इस रामराज्य रथ यात्रा का अजेंडा भी 28 साल पहले निकाली गई रथयात्रा की तरह अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर निर्माण की मांग ही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रथ यात्रा का समापन राम नवमी (25 मार्च) को होगा। बताया जा रहा है कि इस रथ यात्रा के दौरान देश भर से राम मंदिर के लिए जनसमर्थन जुटाया जाएगा। यात्रा 6 राज्यों उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु से होकर गुजरेगी।

Top Stories