Thursday , July 19 2018

हैदराबाद- रामनवमीं के जुलूस में पुलिस अधिकारी पर हमला, जुलूस में उड़ी कानून की धज्जियां

हैदराबाद के भैंसा में रामनवमीं के दौरान जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने पुलिस अधिकारी पर ही हमला कर दिया । हमले में सर्कल निरीक्षक ए रघु घायल हुए हैं। दरअसल रामनवमीं के जुलूस में कानून और अनुपत्र में शामिल शर्तों का उल्लंघन किया जा रहा था जिसे रोकने के लिए ए रघु गए थे।

रामनवमीं के जुलूस पर पुलिस की रोक के बाद हिंदू संगठनों ने उच्च न्यायालय में रिट याचिका लगाई थी। याचिका की सुनवाई करते हुए हैदराबाद उच्च न्यायालय ने भैंसा में रामनवमी जुलूस के लिए सशर्तदी इजाज़त दी थी।
पुलिस ने 13 शर्तों का अनुमति पत्र जारी किया था जिसमें जुलूस के समय आतिशबाजी और विवादास्पद गाने बजाने से बचने की बात कही गई थी।लेकिन  जैसे ही जुलूस सुबह  11:30 बजे शुरू हुआ और विभिन्न इलाकों से गुजरता तो शर्तों का उल्लंघन शुरु हो गया। सुभाष नगर के ग्रामीण पुलिस थाना क्षेत्र में पहुंचते ही जुलूस में शामिल लोगों ने बार-बार विवादास्पद गाना ‘बनाएंगे मंदिर’ बजाना शुरू कर दिया।
भैंसा के सर्कल निरीक्षक ए रघु के इस मामले में हस्तक्षेप किया तो जुलूस के लोगों ने उनपर ही हमला कर दिया । देश के अलग अलग इलाकों से रामनवमीं पर सांप्रदायिक तनाव की ख़बरें आ रही हैं ।

TOPPOPULARRECENT