रामदेव का दावा- ‘भारत जल्द ही हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा’

, , ,

   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने के आह्वान का समर्थन करते हुए योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि उन्हें विश्वास है भारत जल्द ही हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा।

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, आजादी के बाद पहली बार देश में एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसका व्यक्तित्व स्वदेशी, योग, राष्ट्रवाद और आत्मनिर्भरता को दर्शाता है। मोदी जी आत्मनिर्भर भारत के लिए एक आदर्श व्यक्ति हैं और हमारे लिए एक प्रेरणा हैं।

लोकल को वोकल बनना और लोकल को ग्लोबल बनाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है। हम सभी उस सपने को साकार करने के लिए काम करेंगे। स्वामी रामदेव ने यह बात एक वीडियो संदेश में कही।

गौरतलब है कि जैन आचार्य श्री विजय वल्लभ सूरिश्वर जी महाराज की 151वीं जयंती पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आध्यात्मिक नेताओं से आत्मनिर्भर भारत के लिए सरकार के वोकल फार लोकल अभियान को लोकप्रिय बनाने में मदद करने के लिए लोगों को प्रेरित करने की अपील की।

इसके बाद ही स्वामी रामदेव का यह बयान सामने आया है। स्वामी रामदेव ने वीडियों संदेश में आगे कहा, ‘मैं कई कथकारों, आचार्यों और गुरुओं के संपर्क में हूं। हमारे आध्यात्मिक गुरुओं की देशभर के करोड़ों लोगों से जुड़े हुए हैं।

हम लोकल को वोकल बनाने के लिए एक साथ आएंगे। इससे आत्मनिर्भरता की क्रांति होगी।

मुझे विश्वास है कि भारत कृषि से लेकर कॉर्पोरेट क्षेत्र, स्वास्थ्य, शिक्षा, अनुसंधान और विनिर्माण क्षेत्रों तक हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा।’ उन्होंने लोगों से स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करने का आग्रह किया।