Saturday , November 25 2017
Home / India / दूसरी कंपनी का मज़ाक उड़ना बाबा रामदेव को पड़ा महंगा

दूसरी कंपनी का मज़ाक उड़ना बाबा रामदेव को पड़ा महंगा

मुंबई: देश के बड़े बिजनेसमैन और योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि को नोएडा फ़ूड पार्क पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने रोक लगाई है और तरफ बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी झटका दिया है।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने पंतजलि साबुन के उस एड पर रोक लगा दी है जिसमें एफएमएसजी कंपनी हिन्दुस्तान यूनीलीवर के साबुनों को कमतर दिखा पतंजलि के साबुन को बढ़िया दिखा प्रमोट किया गया है।

इस मामले में अगली बॉम्बे हाई कोर्ट में अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी। कोर्ट ने पतंजलि को अगले आदेश तक इस एड को एयर ना करने का आदेश दिया है।

खबर के मुताबिक, बाबा रामदेव या उनकी कंपनी पंतजलि आयुर्वेद इस इस मामले पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। दूसरी तरफ हिन्दुस्तान यूनीलीवर के प्रवक्ता ने बताया कि चूंकि मामला अदालत में है इसलिए वे इस मामले पर किसी किस्म की टिप्पणी नहीं करेंगे।

बात करें पतंजलि साबुन के उस एड की तो, उसमें हिन्दुस्तान यूनीलीवर के ब्रांड लक्स, पीयर्स, लाइफब्वॉय और डव को निशाना बनाते हुए पतंजलि ने अपने कंस्यूमर्स को कहा इन साबुनों को न इस्तेमाल करने की हिदायत दी है।

इसमें गया है कि वे केमिकल से बने साबुनों की बजाय प्राकृतिक उत्पाद से बने साबुनों का इस्तेमाल करें। पतंजलि इस एड को 2 सितंबर से ऑन एयर करवाया था और 4 सितंबर को हिन्दुस्तान यूनीलीवर इसके खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा और इस पर रोक लगाने की मांग की।

TOPPOPULARRECENT