तेलंगाना: कोरोना रोकथाम और दी जा रही सुविधाओं को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई!

तेलंगाना: कोरोना रोकथाम और दी जा रही सुविधाओं को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई!

तेलंगाना में कोरोना की रोकथाम और मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को लेकर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को टकार लगाई। कोरोना टेस्ट के बारे में भी हाईकोर्ट ने फटकार लगाई थी।

 

साक्षी समाचार पर छपी खबर के अनुसार, इस बार सरकार की ओर अदालत में मुख्य सचिव सोमेश कुमार उपस्थित हुये। उन्होंने राज्य में कोरोना की स्थिति और उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी अदालत को दी। इस पर अदालत में दोनों पक्षों के वकीलों के बीच गरमा-गरम बहस हुई।

 

मंगलवार को हाईकोर्ट ने तेलंगाना सरकार को सलाह और निर्देश दिये। कोरोना को लेकर जारी किये जा रहे हेल्थ बुलेटिन को बिना किसी गलती के हर रोज प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया को देने का आदेश दिया।

 

साथ ही आईसीएमआर और विश्व स्वास्थ्य संगठन के जारी दिशानिर्देशों का बिना चूके कड़ाई से पालन करने को कहा। हाईकोर्ट ने कहा कि कोरोना संक्रमित आर्थिक पिछड़ों के लिए फंक्शन हॉल, कम्युनिटि सेंटर, वेलफेयर असोसिएशन सेंटर का उपयोग करने का निर्देश दिया।

 

हाईकोर्ट ने बीते दिनों सरकार के खिलाफ मिली शिकायतें और उस पर दिये गये आदेशों का किस तरह से पालन सरकार करती है, इसके बारे में काउंटर दाखिल करने का आदेश दिया।