Wednesday , August 15 2018

गंभीर बारिश और तूफान से मिडिल ईस्ट में बाढ़ की स्थिति

मिडिल ईस्ट में कई अरब देश खासकर मिस्र, सऊदी अरब और वेस्ट बैंक भारी बारिश के कारण स्थिर हो गए हैं जो रेयर है ऐसे समय में बारिश नहीं के बराबर होती है. जज़ान समेत सऊदी अरब में कई लोगों ने हाल के दिनों में मौसम में उतार-चढ़ाव देखा है, धूलदार उत्तरी हवाओं के साथ दृश्यता सीमित हो गई है। सऊदी अरब में सिविल डिफेंस के महानिदेशालय को उम्मीद है कि शुक्रवार तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में मध्यम भारी बारिश जारी रहेगी। मिस्र की राजधानी और देश के अन्य हिस्सों में भी भारी बारिश हुई, जिससे काहिरा के पूर्व में सड़कों और पड़ोस में बाढ़ आ गई।


मध्य पूर्व समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार देर से शुरू हुई यह बारिश बुधवार तक जारी रही, अधिकारियों ने अन्य प्रांतों के साथ काहिरा को जोड़ने वाले राजमार्गों को बंद करने के लिए मजबूर कर दिया। मिस्र की मौसम विज्ञान प्राधिकरण के प्रमुख अहमद अब्देल-एल ने राज्य के स्वामित्व वाले अल-अहराम अख़बार को बताया कि खराब मौसम और भारी बारिश जारी रहेगी और शुक्रवार से पूरे देश में मौसम में सुधार होने की उम्मीद है।

बुधवार को, वेस्ट बैंक और कब्जे वाले नाकाबा में भारी बारिश हुई, जिसने बाढ़ की स्थिति पैदा कर दी है. जिसमें दो लागों की मौत हो गई है. क्षेत्र में बाढ़ दो दिनों तक रहने की उम्मीद है, जिससे कई सड़कों में यातायात बंद हो गई हैं।

TOPPOPULARRECENT