रतन टाटा की लोगों से अपील- ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिये नफरत न फैलाएं

रतन टाटा की लोगों से अपील- ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिये नफरत न फैलाएं

देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने लोगों से अपील की है कि उन्हें ऑनलाइन नफरत फैलाने से बचना चाहिए। टाटा ने कहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म में एक-दूसरे को निशाना बनाने की प्रवृत्ति ठीक नहीं है। इसके बजाय लोगों को एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए, क्योंकि यह साल हर किसी के लिए बेहद चुनौतियों से भरा है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम (Instagram) में अपनी एक पोस्ट में टाटा ने कहा कि ऑनलाइन समुदाय में एक-दूसरे को नुकसान पहुंचाने की प्रवृत्ति देखी जाती है। लोग आपस में भिड़ जाते हैं और एक-दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं।

ये साल चुनौतीभरा

रतन टाटा ने अपनी पोस्ट में कहा कि यह साल किसी न किसी स्तर पर हर शख्स के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है। वक्त की मांग है कि हम सब एकजुट हों। यह वक्त आपस में लड़ने का नहीं है। टाटा ने यह भी कहा कि लोगों को एक-दूसरे के प्रति कहीं ज्यादा संवेदनशीलता प्रकट करने की जरूरत है। हमें ज्यादा समझ और धैर्य दिखाना होगा।

टाटा ने इस पर जोर दिया कि हमें एक-दूसरे के प्रति ज्यादा उदार होना होगा। उन्होंने कहा, ‘मेरी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपस्थिति सीमित है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह स्थान लोगों के लिए सहयोग और समर्थन की जगह के रूप में उभरेगा।’

कोरोना संकट का है वक्त

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना महामारी का सामना कर रही है। भारत में भी यह वायरस जमकर कहर बरपा रहा है। लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना मरीजों की संख्या 4 लाख को पार कर चुकी है। हालांकि देश की आबादी के लिहाज से कोरोना संक्रमण अभी भी नियंत्रण में है। बावजूद इसके यह खतरनाक वायरस रोजाना सैंकड़ों लोगों की जान भी ले रहा है।

Top Stories